सोने की तरह चोरों के निशाने पर अब आया प्याज, उठा ले गए 550 किलो
Advertisement
trendingNow1771940

सोने की तरह चोरों के निशाने पर अब आया प्याज, उठा ले गए 550 किलो

प्याज (Onions) की कीमतें आसमान छू रही हैं. ऐसे में प्याज की न सिर्फ जमाखोरी बढ़ रही है, बल्कि अब चोरी की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के पुणे (Pune)से सामने आया है, जहां दो चोरों ने 550 किलो प्याज की चोरी की.

प्रतीकात्मक तस्वीर

पुणे: प्याज (Onions) की कीमतें आसमान छू रही हैं. ऐसे में प्याज की न सिर्फ जमाखोरी बढ़ रही है, बल्कि अब चोरी की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के पुणे (Pune)से सामने आया है, जहां दो चोरों ने 550 किलो प्याज की चोरी की. हालांकि इसमें भी एक चोर पकड़ा गया और पूरे मामले का खुलासा हो गया.

  1. बढ़ते दामों के बीच प्याज की चोरी की घटना आई सामने
  2. दो चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  3. कोल्ड स्टोरेज से प्याज निकालकर अपने घर रखने लगे किसान

कोल्ड स्टोरेज से उड़ाए प्याज
दोनों चोरों ने पुणे के दो कोल्ड स्टोरेज (Cold Storage) को निशाना बनाया. इस दौरान किसानों ने एक चोर को पकड़ लिया, जिससे पूछताछ कर दूसरे चोर को भी पकड़ लिया गया. चोरी की ये घटनाएं पुणे के मौजे देवजाली गांव की है.

कोल्ड स्टोरेज से अपने घर में प्याज रख रहे हैं किसान
प्याज की बढ़ती चोरी की वजह से आसपास के किसानों ने अब कोल्ड स्टोरेज से सामान निकालना शुरू कर दिया है़. किसानों का कहना है कि वो जिस सुरक्षा के लिए कोल्ड स्टोरेज की सेवा ले रहे थे, अगर वही सामान सुरक्षित नहीं है तो फिर क्या फायदा?

आसमान पर प्याज के दाम
महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र (Vidarbha Zone) में प्याज की अच्छी खेती इसके बावजूद खुद पुणे में प्याज 100 रुपये किलो के आसपास है. पिछले दिनों हुई भीषण बारिश के कारण बड़ी मात्रा में प्याज खराब हो गया. इससे किसानों को भी भारी नुकसान हुआ है.

Trending news