Udaipur Murder Case: ISIS का वीडियो देखकर आरोपियों ने की कन्हैया लाल की हत्या! पाकिस्तान की भी खुली पोल
Advertisement

Udaipur Murder Case: ISIS का वीडियो देखकर आरोपियों ने की कन्हैया लाल की हत्या! पाकिस्तान की भी खुली पोल

Udaipur Murder Case: उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या की जांच में NIA जुटी है. NIA को अब तक की जांच में कई जानकारियां सामने आई हैं. जांच एजेंसी को शक है कि आरोपियों ने हत्या को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठन ISIS के वीडियोज देखे थे. 

Udaipur Murder Case: ISIS का वीडियो देखकर आरोपियों ने की कन्हैया लाल की हत्या! पाकिस्तान की भी खुली पोल

Udaipur Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैया लाल की हत्या की जांच में NIA जुटी है. रियाज और मोहम्मद गौस इस मामले में आरोपी हैं. इस पूरे मामले में पाकिस्तान की भी पोल खुलती हुई नजर आ रही है. दरअसल, ये दोनों आरोपी पाकिस्तान में बैठे कुछ लोगों के संपर्क में थे. यही नहीं, सूत्रों के मुताबिक, दोनों आरोपी कन्हैया लाल की हत्या को अंजाम देने के लिए ISIS के वीडियोज देखे थे. 

क्या कहते हैं NIA के सूत्र

सूत्रों के मुताबिक, NIA दोनों आरोपियों को जल्द ही दिल्ली लाएगी. जांच एजेंसी को शक है कि आरोपियों ने हत्या को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठन ISIS के वीडियोज देखे थे. आरोपी हत्या से पहले और हत्या के बाद पाकिस्तान में बैठे कुछ लोगों के संपर्क में थे. 

NIA आरोपियों के पास से मिले मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजेगी. NIA की टीम दोनों आरोपियों के सोशल मीडिया पोस्ट और चैटिंग के डिटेल हासिल करने के लिए साइबर और फॉरेंसिक टीम से मदद ले रही है. 

आरोपी रियाज और मोहम्मद गौस के संबंध पाकिस्तान बेस्ड इस्लामिक संस्था दावते ए इस्लाम से हैं. सूत्रों के मुताबिक, NIA इन दोनों आरोपियों और दावते इस्लामी से जुड़े दूसरे लोगों के लिंक को खंगालने में जुटी है. 

शरीर पर चोट के 26 निशान पर पाए गए 

बता दें कि मंगलवार को हुई इस घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि घटना प्रथम दृष्टया आतंक फैलाने के उद्देश्य से की गई थी. आरोपियों के दूसरे देशों में अंतरराष्ट्रीय संबंध होने की भी जानकारी सामने आई. पुलिस ने मंगलवार को दोनों आरोपियों मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद को राजसमंद से गिरफ्तार किया था. 

दोनों आरोपियों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (यूएपीए) अधिनियम समेत आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. सूत्रों के अनुसार, कन्हैया के शरीर पर 26 चोट के निशान पाए गए थे, जिनमें से 8 से 10 निशान केवल गर्दन पर थे. इसका जिक्र पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किया गया है.

दोनों हमलावर कपड़े का नाप देने के बहाने से मंगलवार को कन्हैया की दुकान में घुसे थे. मारे गए दर्जी के रिश्तेदारों ने कहा कि दोनों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए, ताकि कोई भी भारत में इस तरह की घटना को अंजाम देने की हिम्मत न कर सके.

 

UP BJP Loksabha Election: आजमगढ़-रामपुर में जीत से BJP का जोश हाई, 2024 के लिए सेट किया 14 का टारगेट

Ashwini Vaishnaw to Inaugurate New Train Services: अश्विनी वैष्णव आज इस राज्य के लोगों को देंगे कई 'तोहफे', ये खास सुविधाएं हैं शामिल

 

Trending news