गृह मंत्री Amit Shah के UP दौरे की तैयारियां पूरी, इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

मिर्जापुर से BJP विधायक रत्नाकर मिश्र ने मंगलवार को बताया कि गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) एक अगस्त को विंध्य कॉरिडोर की आधार शिला रखेंगे जिसके बाद वो स्थानीय राजकीय इंटर कॉलेज मैदान में एक जनसभा संबोधित करेंगे.

गृह मंत्री Amit Shah के UP दौरे की तैयारियां पूरी, इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल हो रहे विधानसभा चुनावों के लिए सभी दल अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगे हैं. इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री एवं बीजेपी (BJP) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) रविवार को दो दिन के उत्तर प्रदेश (UP) दौरे पर लखनऊ पहुंचेगे. आधिकारिक जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री विशेष विमान से सुबह पौने 11 बजे लखनऊ हवाई अड्डे पर उतरने के बाद राज्‍य सरकार के हेलीकॉप्टर से पिपरसंड स्थित ‘उत्तर प्रदेश स्‍टेट इंस्‍टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज’ यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखने जाएंगे जहां वो एक आयोजन को संबोधित करेंगे.

SGPGI जा सकते हैं गृह मंत्री

सूत्रों के अनुसार इस समारोह में राजधानी के प्रबुद्धजनों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है. पार्टी सूत्रों के अनुसार शाह इस कार्यक्रम के बाद संजय गांधी राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की सेहत का हाल जानने  जा सकते हैं. हालांकि उनके कार्यक्रम में SGPGI जाने का उल्लेख नहीं है.

ये भी पढ़ें- PNB ग्राहकों के लिए खुशखबरी! अब एक ही ATM से निकलेंगे 3 अकाउंट के पैसे, जानें कैसे?

शाह के कार्यक्रम के अनुसार गृह मंत्री एक बजकर 35 मिनट पर पिपरसंड से हेलीकॉप्टर से मिर्जापुर रवाना होंगे. दोपहर दो बजकर 40 मिनट पर वो मिर्जापुर पहुंचेंगे. अगले कार्यक्रम के तहत तीन बजे वह विंध्यवासिनी मंदिर के लिए रवाना होंगे और मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे.

विकास कार्यक्रमों का होगा उद्घाटन

इसके बाद चार बजकर 37 मिनट तक उनका कार्यक्रम मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना के शिलान्यास और रोपवे सहित अन्‍य विकास योजनाओं के लोकार्पण संबंधी कार्यक्रम के लिए आरक्षित किया गया है. चार बजकर 40 मिनट पर वह वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे और पांच बजकर 10 मिनट पर वाराणसी के हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे. 

सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम

मिर्जापुर (Mirzapur) जिले में शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर गृहमंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद होगी. गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलना तो दूर बगैर अनुमति के कोई पास भी नहीं जा सकेगा. मंडलायुक्त योगेश्वरराम मिश्र और डीआइजी जे रविंद्र गौड़ ने जनसभा स्थल जीआइसी मैदान पर बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया. हेलीपैड व भूमि-पूजन स्थल विंध्याचल में पासधारक को ही प्रवेश मिलेगा, वह भी 72 घंटे पूर्व आरटीपीसीआर टेस्ट का रिपोर्ट दिखाना होगा.

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.