मुरादाबाद-लखनऊ के बीच हवाई यात्रा शुरू, चैंपियंस की तरह हुआ पैसेंजर्स का स्वागत,
Advertisement
trendingNow12378931

मुरादाबाद-लखनऊ के बीच हवाई यात्रा शुरू, चैंपियंस की तरह हुआ पैसेंजर्स का स्वागत,

Moradabad News: फ्लाइट सेवा ऑपरेशन होते ही पीतल नगरी मुरादाबाद के लोगों का 10 सालों का इंतजार खत्म हो गया है. flybig की 19 सीटर फ्लाइट मुरादाबाद एयरपोर्ट पहुंची तो यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह और राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने झंडी दिखाकर फ्लाइट को लखनऊ रवाना किया गया.

मुरादाबाद-लखनऊ के बीच हवाई यात्रा शुरू, चैंपियंस की तरह हुआ पैसेंजर्स का स्वागत,

Moradabad Lucknow flight: मुरादाबाद-लखनऊ के बीच हवाई यात्रा शुरू हो गई है. इस खास मौके पर यूपी सरकार के मंत्री समेत जिले का प्रशासनिक अमला मौजूद रहा. फ्लाइट के डेस्टिनेशन पर लैंड करते ही पैसेंजर्स का  चैंपियंस की तरह वाटर कैनन से स्वागत हुआ. इसके बाद मुसाफिरों का तिलक लगाकर सम्मानिक किया गया. प्रशासन का कहना है कि अब मुरादाबाद से अन्य शहरो के लिए जल्द ही हवाई कनेक्टिविटी शुरू की जाएगी. इस दौरान कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह और राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने भी यात्रियों का स्वागत किया. 

10 साल बाद पूरा हुआ सपना

फ्लाइट सेवा ऑपरेशन होते ही पीतल नगरी मुरादाबाद के लोगों का 10 सालों का इंतजार खत्म हो गया है. flybig की 19 सीटर फ्लाइट मुरादाबाद एयरपोर्ट पहुंची तो यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह और राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने झंडी दिखाकर फ्लाइट को लखनऊ रवाना किया गया.

टाइमिंग और किराया भी जानिए

हाल मे flybig की तरफ से मुरादाबाद और लखनऊ के बीच मे 19 सीटर फ्लाइट का परिचालन शुरू किया है. इसका किराया 999 और 1299 रुपए रखा गया है. शुरुआत में मुरादाबाद से लखनऊ के बीच हफ्ते में 3 दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को फ्लाइट सुबह 7:50 बजे लखनऊ से चलकर 9:15 बजे मुरादाबाद पहुंचेगी. वहीं सुबह 9:35 बजे वापसी की फ्लाइट मुरादाबाद से चलकर 11:10 बजे वापस लखनऊ पहुंचेगी.

Zee न्यूज़ से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने मुरादाबाद एयरपोर्ट से शुरुआत को पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शहर को दी गई बड़ी सौगात बताया. उन्होंने कहा इस फ्लाइट से उद्योग बढ़ेगा और खेतीबाड़ी के काम में इजाफा होगा. राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने कहा, 'मुरादाबाद मण्डल इंटरनेशनल लेवल पर जाना जाता है यहां इंटरनेशनल व्यापारी आएंगे, जो बहुत ख़ुशी की बात है.

सिक्योरिटी का खास इंतजाम

शहर के पुलिस कप्तान सतपाल अंतील का कहना है कि सुरक्षा के लिहाज से एयरपोर्ट पर एक डिप्टी एसपी रैंक के ऑफिसर के अलावा यूपी एसएसएफ की एक स्पेशल यूनिट तैनात की गई है. इसके अलावा बाहरी सुरक्षा की दृस्टि से एक स्थाई चौकी का निर्माण किया गया है. वहीं दमकल विभाग की टीमें का पर्याप्त इंतजाम किया गया है.

Trending news