UP DM Transfer: यूपी की इस डीएम ने लगाया था जींस टीशर्ट पर बैन, अब हुआ ट्रांसफर
Advertisement
trendingNow11356257

UP DM Transfer: यूपी की इस डीएम ने लगाया था जींस टीशर्ट पर बैन, अब हुआ ट्रांसफर

UP IAS officers: यूपी सरकार ने राज्य में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. राज्य के 10 जिलों में नए डीएम की तैनाती की गई है. इसमें जींस और टी-शर्ट पर बैन लगाने वाली भदोही की डीएम भी शामिल हैं.

UP DM Transfer: यूपी की इस डीएम ने लगाया था जींस टीशर्ट पर बैन, अब हुआ ट्रांसफर

UP DM Transfer: योगी सरकार ने यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. राज्य में 14 IAS अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में फेरबदल करते हुए 10 जिलों में नये जिलाधिकारियों की तैनाती की. इसमें IAS आर्यका अखौरी भी शामिल हैं, अखौरी को गाजीपुर का डीएम बनाया गया है. वो इससे पहले भदोही की डीएम थीं. वो चर्चा में तब आई थीं जब उन्होंने सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के जींस और टी-शर्ट पहनकर ऑफिस आने पर बैन लगा दिया था. उनके ये नोटिस भी खूब वायरल हुआ था. अब एक बार फिर से अखौरी चर्चा में आ गई हैं.

जींस और टी-शर्ट बैन करने का दिया था आदेश

जानकारी के मुताबिक, IAS आर्यका अखौरी ने भदोही की डीएम रहते हुए जींस और टी-शर्ट बैन करने का आदेश दिया था. इतना ही नहीं उन्होंने आदेश का पालन नहीं करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात भी कही है. अखौरी 2013 बैच की IAS ऑफिसर हैं. यूपी सरकार ने शनिवार को हरदोई, बाराबंकी, मिर्जापुर, गाजीपुर, आगरा, चंदौली, मथुरा, पीलीभीत, भदोही और संतकबीरनगर में नए डीएम तैनात किए गए हैं.

इन अधिकारियों का हुआ तबादला

यूपी सरकार द्वारा जारी सूची के मुताबिक, बाराबंकी के डीएम डॉक्टर आदर्श सिंह को झांसी मंडल का प्रभारी आयुक्त और गाजीपुर के डीएम मंगला प्रसाद सिंह को इसी पद पर हरदोई भेजा गया है. इसके अलावा हरदोई के डीएम अविनाश सिंह को डीएम बाराबंकी, संतकबीरनगर की डीएम दिव्या मित्तल को डीएम मिर्जापुर और भदोही की डीएम आर्यका अखौरी को डीएम गाजीपुर बनाया गया है.

इसी प्रकार मथुरा के डीएम नवनीत सिंह चहल को डीएम आगरा, वाराणसी विकास प्राधिकरण की उपाध्‍यक्ष ईशा दुहन को डीएम चंदौली नियुक्त किया गया है. पीलीभीत के डीएम पुलकित खरे को डीएम मथुरा, मीरजापुर के डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार को डीएम पीलीभीत, अलीगढ़ नगर निगम के आयुक्त गौरांग राठी को डीएम भदोही बनाया गया है. गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह को डीएम संतकबीरनगर का पद दिया गया है.

आगरा के डीएम प्रभु नारायण सिंह को प्रभारी सचिव राजस्‍व विभाग बनाया गया है. इसके अलावा राहुल आयुक्‍त और सचिव राजस्‍व विभाग रणवीर प्रसाद को आवास आयुक्‍त समेत कई महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारी दी गई है. आवास आयुक्‍त अजय चौहान को सचिव लोक निर्माण के पद पर तैनात किया गया है.

(इनपुट- भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news