Vande Bharat Train: इटावा को मिला वंदे भारत का स्टॉपेज, वाराणसी से चलेगी नई वंदेभारत यूपी में छह स्टेशनों पर ठहरेगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2425469

Vande Bharat Train: इटावा को मिला वंदे भारत का स्टॉपेज, वाराणसी से चलेगी नई वंदेभारत यूपी में छह स्टेशनों पर ठहरेगी

Agra Varanasi Vandebharat train timing: इटावा जंक्शन पर सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस के ठहराव का इंतजार खत्म होने वाला है. 15 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखाकर इनका वर्चुअल उद्घाटन करेंगे.

Vandebharat express

Vande Bharat Express: इटावा के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, देश की सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस का इंतजार अब खत्म हुआ क्योंकि अब यह ट्रेन  इटावा जंक्शन पर भी ठहरेगी. आने वाले 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टाटा नगर स्टेशन से आगरा-वाराणसी रूट के साथ ही 11 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का वर्चुअल उद्घाटन करने वाले हैं. इटावा जंक्शन पर भी इस ट्रेन का ठहराव तय किया गया है. ट्रेन के स्वागत की तैयारियां भी की जाने लगी है. 

काशी तक सुखद यात्रा
15 सितंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जब 11 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को झंडी दिखाई जाएगी तब इस वर्चुअल उद्घाटन का लाइव प्रसारण कार्यक्रम जंक्शन पर भी किया जाएगा. जंक्शन को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने पर रेलवे इतना खुश है कि इसके स्वागत की तैयारियों जोरोंशोरों से कर रहा है. 

इटावा जंक्शन पर भी होगा ट्रेन का ठहराव
ट्रेन के 16 सितंबर से सप्ताह में छह दिन इसकी सुविधा होने से आगरा, कानपुर से लेकर प्रयागराज व वाराणसी में जनपदवासी बाबा विश्वनाथ के दर्शन का लाभ उठा पाएंगे. आगरा और वाराणसी घूमने आने वाले लोगों के इस ट्रेन में सफर करने से इटावा के पर्यटन स्थल के साथ ही इटावा सफारी व पचनद क्षेत्र में पर्यटकों के आने के भी आसार  बढ़ जाएंगे. ट्रेन का ठहराव इटावा जंक्शन पर होने से लोगों की आवाजाही पर भी यह सुविधाजनक होगा. एक सप्ताह पहले रेलवे के द्वारा ट्रेन का टाइम टेबल निकाला गया था पर सोमवार की रात ट्रेन के उद्घाटन की तारीख की घोषणा सदस्य रेलवे बोर्ड के साथ हुई रेलवे अधिकारियों की मीटिंग में की की गई. 

इस दिन ले सकेंगे फ्री सफर का लाभ
पहली हाईस्पीड सेमी ट्रेन को आगरा-वाराणसी के बीच चलाए जाने पर जिन जिन स्टेशनों पर ट्रेन रुकेगी वहां पर ट्रेन का भव्य स्वागत किया जाएगा. ट्रेन को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा. आमंत्रित जनप्रतिनिधियों, छात्रों और पत्रकारों को ट्रेन के उद्घाटन के मौके पर उस दिन फ्री सफर का लाभ भी यात्रियों को दिया जाएगा. 

ये हैं रूट 
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज, शशिकांत त्रिपाठी ने कहा कि 15 सितंबर को पीएम मोदी झारखंड के टाटा नगर स्टेशन से देश के तीन रूट पर 11 नई वंदे भारत का वर्चुअल शुभारंभ करने जा रहे हैं. टाटा-पटना, टाटा-ब्रह्मपुर के साथ ही राउरकेला-हावड़ा के बीच यह रूट होने वाली है. 

नई वंदे भारत का इस तरह रहेगा टाइम टेबल
आगरा कैंट से प्रात: 6 बजे
टूंडला जंक्शन पर 6 : 48 - 6 : 50
इटावा जंक्शन पर 7 : 40 - 7 : 42
कानपुर सेंट्रल पर 9 : 15 - 9 : 20
प्रयागराज जंक्शन पर 11: 25 - 11-30
वाराणसी पर 1 बजे

वापसी का समय 
वाराणसी पर 3:20 दोपहर
प्रयागराज जंक्शन पर 4:50- 4:55 शाम
कानपुर सेंट्रल पर 6:57- 07:02 शाम
इटावा जंक्शन पर 08:17- 08:19 रात
टूंडला जंक्शन पर 09:32- 09:34 रात
आगरा कैंट पर 10:20 रात

और पढ़ें- Agara News: आगरा में बेजुबान जानवरों का कर पाएंगे अंतिम संस्कार, कुत्ते-बिल्ली और बंदरों की अस्थियां भी मिलेंगी 

और पढ़ें- Agra News: आगरा में इसी महीने रामलीला महोत्सव, 45 साल पुराने चांदी के रथ पर निकलेगी भगवान राम की सवारी 

Trending news