Amroha News: सगे संबंधियों से भी नहीं करता कोई इतना प्यार, गांववालों ने धूमधाम से निकाली बकरे की शव यात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2429102

Amroha News: सगे संबंधियों से भी नहीं करता कोई इतना प्यार, गांववालों ने धूमधाम से निकाली बकरे की शव यात्रा

UP News: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में अनोखा वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें पूरे रस्मों और रिवाजों के साथ एक बकरे की शव यात्रा बड़े धूम-धाम से निकाली गई है. पढ़िए यह अनोखी खबर ... 

Ajab Gajab News

Amroha News/विनीत अग्रवाल: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के गजरौला थाना क्षेत्र के गांव से एक अनोखा वीडियो सामने आया है. जहां चामुंडा मैया के नाम पर छोड़े गए बकरे का पूरे विधिवत तरीके से अंतिम संस्कार किया गया. बकरे का अंतिम संस्कार गजरौला थाना क्षेत्र के तिगरी गंगा घाट में किया गया. उसकी पूरी शव यात्रा डीजे बजाकर पूरे गाजे बाजे के साथ सभी ग्रामीणों ने बड़े उत्साह के साथ निकाली. 

यह देखें - सज धज कर बैंड-बाजे के साथ निकली बकरे की शव यात्रा, देखें गजब वीडियो

चामुंडा देवी के नाम का था बकरा
दरअसल, अमरोहा के गजरौला थाना क्षेत्र के गांव पाल में बुधवार को स्थित चामुंडा देवी के मंदिर के नाम पर ग्रामीणों ने बकरा छोड़ा हुआ था. लेकिन गांव में पल रहे बकरे का निधन हो गया. गांव वालों के अनुसार बकरा पिछले कई दिनों से बीमार चल रहा था. उसे तेज बुखार आया था. ग्रामीणों ने उसका उपचार भी कराया. लेकिन कोई भी सुधार नहीं होने पर उसे गांव में वापस लेकर आ गए. उसी रात बकरे की हालत मध्यरात्रि में अचानक बिगड़ गई. जिस कारण उसकी मृत्यु हो गई.

गांव में शोक की लहर
बकरे के निधन की जानकारी होने पर पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई. तभी गांववालों ने बकरे की शव यात्रा निकालने के लिए फैसला लिया. तभी फिर बकरे की शव यात्रा को डीजे बजाकर बड़ी धूमधाम के साथ निकाली गई. शव यात्रा के दौरान माता रानी के भजन भी बजाए गए. ग्रामीणों ने चामुंडा मैया के नाम पर छोड़े गए इस मृत बकरे का अंतिम संस्कार तिगरी गंगा घाट पर सभी रस्मों रिवाजों के साथ किया.

यह भी पढ़ें - DM ने खाए गुहार लगाने वाले गरीब के पराठे...अफसर की दरियादिली देख पीड़ित की आंखें भरी

यह भी पढ़ें - जानवरों का चमड़ी नहीं, पत्तियों और गुठलियों से बना ये वेज लेदर, जूते-बैग की डिमांड

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Ajab Gajab News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news