बेटी ने की थी इंटरकास्ट मैरिज, 6 साल बाद घरवालों ने दामाद को दौड़ा-दौड़ाकर मारा फिर गोलियों से भून दिया
Advertisement

बेटी ने की थी इंटरकास्ट मैरिज, 6 साल बाद घरवालों ने दामाद को दौड़ा-दौड़ाकर मारा फिर गोलियों से भून दिया

 दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि उनका भाई सुधीर काम से घर लौट रहा था कि तभी उसकी गाड़ी पर टक्कर मारकर पहले उसे गिराया गया. फिर दौड़ा-दौड़ा कर मारा गया. जब सुधीर जान बचाकर भागने लगा, तो उसे गोली मार दी गई. 

बेटी ने की थी इंटरकास्ट मैरिज, 6 साल बाद घरवालों ने दामाद को दौड़ा-दौड़ाकर मारा फिर गोलियों से भून दिया

सतीश बरनवाल/अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी से  एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक बेटी को प्यार करने की इतनी बड़ी सजा मिली कि उसका पूरा परिवार बर्बाद कर दिया गया. उसकी जिंदगी किसी और ने नहीं, बल्कि उसके ही घरवालों ने उजाड़ दी. 

ये भी पढ़ें: UP पंचायत चुनाव: जारी हुई उन्नाव जिले की आरक्षण सूची, जानें किसको मिली कौन सी सीट

बेटी के घरवालों को गवारा नहीं थी यह शादी 
दरअसल, कुछ साल पहले करौंदी गांव का रहने वाला सुधीर श्रीवास्तव को मौडली गांव की एक लक्ष्मी नाम की एक लड़की से प्यार हुआ. लेकिन उससे शादी करना मुश्किल था, क्योंकि लड़की का पूरा नाम लक्ष्मी मिश्रा था. दोनों के परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं थे. हालांकि दोनों ने मिलकर अपने घरवालों को समझाने की कोशिश की और कई सालों के जतन के बाद दोनों ने 6 साल पहले शादी कर ली. 6 साल तक तो उनका जीवन हंसी-खुशी बीता, लेकिन लड़की के घरवाले उनकी खुशहाल जिंदगी में ग्रहण बन कर आ गए और कुछ ऐसा किया कि एक पल में दंपति की बसाई दुनिया उजड़ गई. 

ये भी पढ़ें: UP पंचायत चुनाव: सिर्फ 650 रुपये खर्च कर लड़ा जा सकता है इलेक्शन, जानें कैसे

घर आते समय बीच रास्ते सुधीर की हत्या 
करीब 6 साल पहले इंटर-कास्ट मैरिज करने की वजह से बीती रात सुधीर श्रीवास्तव की हत्या कर दी गई. 6 साल बाद बदले की आग में सुलग रहे लड़की के परिवार वालों ने  गोलियों से भूनकर उसे मौत के घाट उतार दिया. इस वारदात के बाद जिले की कानून व्यवस्था एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गई है. वहीं, एक मासूम के सिर से पिता का साया उठ गया है, जिससे परिवार में कोहराम मचा है.

ये भी पढ़ें: वकील का SSP को पत्र- 'पेट्रोल महंगा है, घोड़ा खरीदना चाहता हूं, प्लीज घुड़सवारी सिखा दीजिए'

भाई ने सीएम से की सख्त कार्रवाई की मांग
घटना अमेठी कोतवाली के हथियाकला गांव की है. मृतक सुधीर के भाई दिलीप श्रीवास्तव ने बताया कि वह काम से घर लौट रहा था कि तभी उसकी गाड़ी पर टक्कर मारकर पहले उसे गिराया गया. फिर दौड़ा-दौड़ा कर मारा गया. जब सुधीर जान बचाकर भागने लगा, तभी उसे गोली मार दी गई. मृतक के भाई ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

ये भी पढ़ें: शारजाह से लखनऊ आ रही इंडिगो फ्लाइट पाकिस्तान में लैंड 

पैसे देकर करवाई गई है हत्या
वहीं, मृतक के जीजा श्रीकांत श्रीवास्तव ने बताया कि सुधीर ने आशीष मिश्रा की बहन से शादी की थी. लड़की के घरवाले कभी भी इस शादी से खुश नहीं थे. 2-4 बार उसे जान से मारने की धमकियां भी मिली थीं, लेकिन 6 साल से सब शांत ही था. लड़की के पिता कामता प्रसाद मिश्रा अभी रिटायर हुए हैं. श्रीकांत श्रीवास्तव का कहना है कि मिश्रा परिवार ने ही पैसे देकर सुधीर की हत्या करवाई है. 

ये भी देखें: कभी देखा है तेंदुए को Underwater शिकार करते? Video देख हो जाएंगे हैरान

आरोपियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 
एडिशनल एसपी दयाराम ने जानकारी दी है कि मृतक के जीजा की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है. तहरीर में कहा गया है कि आशीष मिश्रा और एक अज्ञात ने उसकी पिटाई की फिर गोली मार दी. कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर अमेठी में उसको भर्ती कराया गया, जहां उसकी मृत्यु हो गई. इस संबंध में पता चला है कि आशीष मिश्रा की बहन लक्ष्मी से मृतक ने प्रेम विवाह किया था. इससे उसके घर वाले संतुष्ट नहीं थे, जिसके कारण उन्होंने घटना को अंजाम दिया.

WATCH LIVE TV

Trending news