Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को देश के हर मंदिर में सुनाई देगी घंटे-घड़ियाल की गूंज, कार्यक्रम से जुड़ेंगे देश भर के 60 करोड़ लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2060634

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को देश के हर मंदिर में सुनाई देगी घंटे-घड़ियाल की गूंज, कार्यक्रम से जुड़ेंगे देश भर के 60 करोड़ लोग

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे देश में करीब 60 करोड़ लोगों को इस आयोजन से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जोड़ने की तैयारी है.  

 

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को देश के हर मंदिर में सुनाई देगी घंटे-घड़ियाल की गूंज, कार्यक्रम से जुड़ेंगे देश भर के 60 करोड़ लोग

Ayodhya Ram Mandir/अजीत सिंह: अयोध्या में 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की गूंज पूरी दुनियां में सुनाई देगी. पूरे देश में करीब 60 करोड़ लोगों को इस आयोजन से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जोड़ने की तैयारी है. प्राण प्रतिष्ठा और उसके बाद अगले दो महीने के लिए संघ और विहिप ने काफी पहले ही योजना बना ली थी. बीजेपी भी इसका हिस्सा है.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए भगवान राम की ससुराल से आए उपहार, नेपाल से आई भार यात्रा में देखें क्या-क्या आया

 22 जनवरी को प्रदेश भर के मंदिरों में भाजपा के सांसद विधायकों की ड्यूटी लगायी गई हैं. देश के पांच लाख गांवों में  राम मंदिर का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा. देश के सभी मठ-मंदिरों में धार्मिक आयोजनों की तैयारी हो रही है. 10 करोड़ से अधिक परिवारों को अक्षत वितरण के ज़रिए राम मंदिर के लिए आमंत्रित किया गया है. बीजेपी न केवल प्रदेश में बल्कि पूरे देश में राममय माहौल बनाएगी. हर मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव दिखाया जाएगा. भाजपा ने 22 जनवरी के लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है.

एक ओर पीएम मोदी 22 जनवरी को पूरे विधि विधान से रामलला को मंदिर में विराजमान कराएंगे. उसी समय प्रदेश समेत देश के हर मंदिर में घंटे-घड़ियाल की गूंज सुनाई देगी.इसके लिए बीजेपी ने अपने सभी सांसद विधायक को जन प्रतिनिधियों पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं की मंदिरों एवं कार्यक्रम स्थल पर ड्यूटी लगायी है.

कौन हैं नृपेंद्र मिश्रा, पीएम मोदी ने भरोसेमंद अफसर रहे इस शख्स को क्यों सौंपी थी अयोध्या राम मंदिर की बड़ी जिम्मेदारी

 19 जनवरी से  हेलीकॉप्टर सेवा
लखनऊ से अयोध्या के लिए 19 जनवरी से  हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होगी. लखनऊ से अयोध्या के लिए कुल छः हेलीकॉप्टर का इंतज़ाम किया गया है, जिनमें तीन हेलिकॉप्टर अयोध्या और तीन हेलिकॉप्टर लखनऊ से उड़ान भरेंगे. 19 जनवरी से इसे वह लखनऊ के रमाबाई मैदान से शुरू होगी. इन हेलीकॉप्टरों की क्षमता 8-18 यात्रियों को ले जाने की होगी. श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर यात्रा की प्री बुकिंग करानी होगी. 16 जनवरी की शाम से बुकिंग शिड्यूल और किराया की दर फ़ाइनल कर दी जाएगी. लखनऊ से अयोध्या की दूरी मात्र 30-40 मिनट में पूरी की जा सकेगी.

Champat Rai: कौन हैं चंपत राय? केमिस्ट्री प्रोफेसर ने जेल में काटे 18 महीने, कैसे राम जन्मभूमि आंदोलन में कूदे

अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारियां चल रही हैं. धर्म पथ का निर्माण किया जा रहा है.सूर्य का सात घोड़े का स्तंभ मुख्य द्वार पर लगाया जा चुका है. प्रवेश द्वार पर लगा यह स्तंभ राम नगरी को सूर्यवंशी नगरी होने का एहसास दिला रहा है.

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर को मिला 5500 करोड़ का दान, सबसे बड़ा चंदा देकर इस शख्स ने उद्योगपतियों को भी पछाड़ा

रामलला दरबार में आए श्रद्धालुओं को मिलेगा ये खास प्रसाद, अयोध्या राम मंदिर का दर्शन बनेगा यादगार

Ayodhya Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा के मेहमानों को व्हाट्सएप पर मिलेगा खास कोड, तभी मिलेगा प्रवेश

 

Trending news