close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रुद्रपुर में लाखों के गबन के आरोप में सिंचाई विभाग के कर्मियों पर केस दर्ज

बताया जा रहा है कि 2014 से 2018 तक 4 साल के बीच यह गबन किया गया. सितारगंज कोतवाली में केस कराया गया दर्ज.

रुद्रपुर में लाखों के गबन के आरोप में सिंचाई विभाग के कर्मियों पर केस दर्ज
69 लाख रुपये का गबन करने का आरोप. फाइल फोटो

रुद्रपुर : 69 लाख रुपये के सरकारी रुपये के गबन के आरोप में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता सहित आठ लोगों पर सितारगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि 2014 से 2018 तक 4 साल के बीच यह गबन किया गया.

उधम सिंह नगर जनपद की सितारगंज कोतवाली में सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा विभागीय जांच के बाद सिंचाई विभाग सितारगंज के अधिशासी अभियंता रहे संजय राज सहित विभागीय कर्मचारियों व ठेकेदारों के ऊपर 69 लाख रुपये के सरकारी पैसे के गबन का मुकदमा दर्ज कराया गया है.

देखें LIVE TV

2014 से 2018 तक सिंचाई विभाग सितारगंज में अभियंता रहे संजय राज के कार्यकाल के दौरान सिंचाई विभाग के विभिन्न कार्य जो मौके पर कराये ही नहीं गए और बिना भौतिक सत्यापन के ही उनका पेमेंट कर दिया गया. पिछले चार साल में 69 लाख रुपया विभिन्न ठेकेदारों को चेकों के द्वारा सितारगंज सिंचाई विभाग के खाते से दिया गया.

मामला संज्ञान में आने पर सिंचाई विभाग द्वारा विभागीय जांच कराई गई. विभागीय जांच रिपोर्ट के आधार पर सितारगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है. वहीं इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक रुद्रपुर देवेंद्र पिंचा का कहना है कि सिंचाई विभाग के उच्चाधिकारियों द्वारा सितारगंज कोतवाली में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता सहित आठ लोगों पर आईपीसी की धारा 406 और 409 के तहत 69 लाख रुपये के गबन का मुकदमा दर्ज कराया है. मामले की जांच की जा रही है. जांच में दोषी व्यक्तियों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.