कौन हैं पूर्व IAS सुशील कुमार जिन्हें बनाया गया उत्तराखंड का निर्वाचन आयुक्त
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2405438

कौन हैं पूर्व IAS सुशील कुमार जिन्हें बनाया गया उत्तराखंड का निर्वाचन आयुक्त

former IAS officer Sushil Kumar: पूर्व आईएएस अधिकारी सुशील कुमार को उत्तराखंड का राज्य निर्वाचन आयुक्त बनाया गया है. 

 

former IAS officer Sushil Kumar

Uttarakhand new State Election Commissioner: पूर्व आईएएस अधिकारी सुशील कुमार को उत्तराखंड का राज्य निर्वाचन आयुक्त बनाया गया है. बीते लंबे समय से यह पद खाली चल रहा था. धामी सरकार ने राज्य में निकाय चुनाव से पहले पूर्व आईएएस अधिकारी सुशील कुमार को बड़ी जिम्मेदारी दी है. सुशील कुमार उत्तराखंड कैडर के 2005 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. उत्तराखंड में वह कई पदों पर सेवाएं दे चुके हैं. शासन की ओर से उनकी नियुक्ति का आदेश गुरुवार को जारी किया गया.

कौन हैं पूर्व IAS सुशील कुमार?
पूर्व IAS सुशील कुमार ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से विज्ञान में ग्रेजुएशन और आईपी विश्वविद्यालय, नई दिल्ली से एमबीए किया है. राज्य सिविल सेवा में शामिल होने से पहले उन्होंने भारतीय सेना में इंजीनियर्स कोर में कमीशन प्राप्त अधिकारी के रूप में भी काम किया है. पूर्व आईएएस सुशील कुमार बीते साल गढ़वाल आयुक्त पद से रिटायर हुए थे.

उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान नगर आयुक्त देहरादून, जिला मजिस्ट्रेट पिथौरागढ़ और जिला मजिस्ट्रेट पौड़ी गढ़वाल जैसे चुनौतीपूर्ण पदों पर काम किया है. सुशील कुमार को उत्तराखंड के श्रम आयुक्त और गन्ना आयुक्त के रूप में काम का अनुभव है.  उन्होंने सरकार में राजस्व विभाग के सचिव और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले विभाग के सचिव के रूप में भी कार्य किया. उन्होंने उत्तराखंड के आबकारी आयुक्त के रूप में भी काम किया है.

 

उत्तराखंड नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Uttarakhand News in Hindi और पाएं Dehradun News और प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तराखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

यह भी पढे़ं - Uttarakhand News: उत्तराखंड में मेधावी छात्रों को 50 हजार की मदद, सीएम धामी ने असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति पत्र देते हुए किया ऐलान

यह भी पढे़ं - Uttarakhand News: उत्तराखंड में क्यों धधक रही भू आंदोलन की आग, भू कानून और मूल निवास को लेकर कांग्रेस-बीजेपी में घमासान

 

 

Trending news