बहराइच के भूखे भेड़ियों को बंदूकें और हाथी भी रोकने में नाकाम, नौवां शिकार कर 5 साल के बच्चे की छीनी जिंदगी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2402688

बहराइच के भूखे भेड़ियों को बंदूकें और हाथी भी रोकने में नाकाम, नौवां शिकार कर 5 साल के बच्चे की छीनी जिंदगी

Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़िये का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दो माह के भीतर भेड़िया ने जिले में 9 लोगों की जिंदगियां निगल ली हैं. जिले में लगातार बढ़ रही घटनाओं से निपटने के लिए ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Bahraich News

Bahraich News /राजीव शर्मा: उत्तर प्रदेश के बहराइच में आदमखोर भेड़िये का आतंक रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दो माह के भीतर भेड़िया ने जिले में 9 लोगों की जिंदगियां निगल ली हैं. सोमवार को हुई थाना हरदी में हुई घटना के बाद अब खैरीघाट थाना क्षेत्र में भेड़िये ने अपना आतंक मचाते हुए पांच साल के अयांश को अपना शिकार बना लिया. घटना के समय अयांश अपनी मां के साथ सो रहा था. भेड़िये के हमले की बात सुनते ही पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना के अनुसार अब तक जिले में भेड़िये के हमले में घायल होने वालों की संख्या 40 पहुंच गई है. 

गन्ने के खेत में मिला शव
बहराइच जिले की महसी विधानसभा क्षेत्र में आदमखोर नरभक्षी का कोहराम लगातार जारी है. सोमवार रात के समय अपनी मां के साथ सो रहे 5 साल के अयांश को अपना 9वां शिकार बनाते हुए मासूम को अपना निवाला बना लिया. काफी ढूंढ़ने के बाद मासूम का शव सुबह को गन्ने के खेत में क्षत विक्षत हालत में बरामद हुआ. 

पुलिस और फोरेंसिक टीम कर रही जांच
पूरे मामले की जांच पुलिस और फोरेंसिक टीम द्वारा की जा रही है. घटना थाना खैरीघाट के रायपुर ग्राम पंचायत के छत्तरपुर इलाके की बताई जा रही है. ज्ञात हो कि आदमखोर अब तक 09 लोगों को अपना शिकार बना चुका है. तो वहीं घायलों के आकड़ों की तादाद तकरीबन 40 से भी ज्यादा है. 

11 टीमें कर रही हैं गश्त
भेड़िया प्रभावित महसी क्षेत्र के 32 गांव में 11 जिला स्तरीय अफसरों की टीम पहरा दे रही हैं. इसके साथ ही इस आदमखोर की तलाश में 05 जिलों का वन महकमा काफी मशक्कत कर रहा है. आपको बता दें कि एक दिन पहले भी खैरीघाट थाना क्षेत्र निवासी काजल को भेड़िये हमला कर घायल कर दिया था. 

ग्रामीण कर रहे हैं ये उपाय
भेड़िये से प्रभावित इलाके में ग्रामिणों ने नरभक्षी से बचने के लिए एक देशी नुस्खे का इस्तेमाल किया जा रहा है. उनके द्वारा हाथी के गोबर और मूत्र का प्रयोग करके भेड़ियों को भगाने का प्रयास हो रहा है. इसके लिए गांववालों के द्वारा हाथी के गोबर में आग लगाकर भेड़ियों को हाथियों की मौजूदगी का एहसास कराया जा रहा है. ताकि भेड़िये गांव की तरफ ना आए और ग्रामीण सुरक्षित हो सकें. 

यह भी पढ़ें - बहराइच में आदमखोर भेड़िये ने किया 8वां शिकार, नरभक्षी को मारने बंदूक लेकर उतरे BJP

यह भी पढ़ें - खून का प्यासा भेड़िया, 7वां शिकार कर दादी की गोद से 8 साल की खुशबू को उठा ले गया

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News, lakhimpur khiri News और पाएं UP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news