Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में सुनवाई टली, कन्‍नौज में सपा नेता रेप के आरोप में गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2379541

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में सुनवाई टली, कन्‍नौज में सपा नेता रेप के आरोप में गिरफ्तार

Uttar Pradesh News Live News Updaets: सावन का आज चौथा सोमवार है. काशी विश्‍वनाथ मंदिर समेत कई अन्‍य शिवालयों पर सुबह से ही भक्‍त पहुंचने लगे. इस दौरान शिव मंदिरों में बड़ी संख्‍या में कांवड़‍िये जलाभिषेक के लिए पहुंच रहे हैं. लखनऊ के लोहिया अस्पताल में फटा ऑक्सीजन सिलेंडर, मरीजों और तीमारदारों में हड़कंप

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News
LIVE Blog

Uttar Pradesh News 12 August 2024 Live Updates: सावन के चौथे सोमवार पर जहां सुबह से ही शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटने लगी थी, वहीं बिहार के जहानाबाद से बुरी खबर आई. जहानाबाद स्थित बाबा सिदेश्वर नाथ मंदिर में भगदड़ मचने से 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. सावन के सोमवार को हरिद्वार से लेकर काशी तक शिव मंदिरों में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. काशी में कांवड़‍ियों की लाइन लग गई है. प्रयागराज में मनकामेश्‍वर मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की भीड़ लगने लगी है. वहीं, मथुरा में श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. कोर्ट शाही ईदगाह परिसर का अमीन सर्वे को लेकर बड़ा फैसला सुना सकती है. 

वहीं, योगी सरकार स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर सभी मंत्रियों को जिला आवंटित कर दिया है. ये सभी मंत्री जिलों में मुख्‍य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. सीएम कार्यालय ने मंत्रियों को जिला आवंटित कर दिया है. उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या प्रयागराज में होंगे. मंत्री सूर्य प्रताप शाही अयोध्या, सुरेश खन्ना शाहजहांपुर, स्वतंत्र देव सिंह बांदा जाएंगे. बेबी रानी मौर्या आगरा, नंद गोपाल गुप्ता नंदी कानपुर नगर जाएंगे. यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में फूलपुर विधानसभा सीट को लेकर सपा-कांग्रेस में खींचतान जारी है. zeeupuk वेबसाइट पर उत्तर प्रदेश की हर खबरों का अपडेट मिलता रहता है. लखनऊ, आगरा, रामपुर कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज, बस्ती, वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल की खबर का अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 12 August 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.

12 August 2024
19:59 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:  कन्नौज अपडेट दुष्कर्म के प्रयास के आरोपी सपा नेता नबाव सिंह यादव को न्यायिक हिरासत में

कन्नौज अपडेट दुष्कर्म के प्रयास के आरोपी सपा नेता नबाव सिंह यादव को न्यायिक हिरासत में भेजा गया। अगली सुनवाई 14 अगस्त को होगी, तब तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे नबाव सिंह। नबाव सिंह ने पुलिस और पूंजीपतियों के षड्यंत्र की कही बात। पुलिस ने नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास मामले में की थी सपा नेता की गिरफ्तारी। बाइट - राकेश कुमार, नबाव सिंह पक्ष अधिवक्ता बाइट - नबाव सिंह यादव, आरोपी सपा नेता

18:11 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में सुनवाई टली

श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में सुनवाई टली. शाही ईदगाह परिसर का अमीन सर्वे, कृष्णजन्मभूमि स्थित भगवान केशव देव के विग्रह को खंडित करके आगरा की जामा मस्जिद में लगाए जाने के आरोप व कथित समझौते के तहत शाही ईदगाह कमेटी को दी गई ढ़ाई एकड़ जमीन मंदिर ट्रस्ट को सौंपने की मांग वाली याचिका पर टली सुनवाई. मुस्लिम पक्ष की तरफ से जवाबी हलफनामा दाखिल नहीं करने के चलते टली सुनवाई. हिंदू पक्ष ने मुस्लिम पक्ष पर सुनवाई टालने का लगाया आरोप.

17:51 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: नाबालिग से रेप की कोशिश मामले में अपडेट 

सपा ने आरोपी नवाब सिंह यादव से किया किनारा 
नवाब सिंह यादव पार्टी के सदस्य नहीं- सपा 
सपा ने लेटर जारी करके किया किनारा 
सपा नेता जूही सिंह ने बताया पार्टी नेता 

17:43 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: कांवड़ में हुड़दंग का होगा हिसाब

हुड़दंगियों से भरपाई की तैयारी!
वीडियो के जरिए हुड़दंगियों की पहचान जारी 

 

16:59 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: हलद्वानी सांसद अजय भट्ट का बयान

उत्तराखंड में कोई राजनीतिक अस्थिरता नहीं. हर मंत्री अपने विभागीय काम के लिए PM मोदी और गृह मंत्री से मिले. राज्य के लिए हम ग्रीन बोनस की मांग करेंगे. राज्य के बड़ी कई योजनाएं पाइप लाइन में हैं. आपदा से फसलों को हुई क्षति का आंकलन किया जा रह है

16:07 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: कानपुर में घर की फर्श धंसी
कानपुर में तेज धमाके के साथ एक घर की फर्श धंस गई। कमरे में खड़ा युवक गड्ढे में गिर गया। गनीमत रही उसने तख्त और पड़ोसी का हाथ पकड़ लिया। शोर सुनकर पड़ोसी जब कमरे में पहुंचे। 20 फीट गहरा गड्‌ढा देखकर चौंक गए। किसी तरह गड्ढे में लटके युवक को बाहर निकाला। धमाके से मकान की दीवारें फट गईं। आसपास के 4 मकानों में भी बड़ी दरारें आ गईं। मौके पर पहुंचे मेट्रो के अधिकारियों ने 5 मकानों को खाली कराकर सील कर दिया। 25 लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। मकान के 52 फीट नीचे से मेट्रो टनल गुजर रही है। हादसे की वजह टनल की खुदाई बताई जा रही है। घटना रात करीब 10 बजे की हरबंश मोहाल कॉलोनी की है।

15:25 PM

OP Rajbhar News: ओपी राजभर फिर से सुभासपा अध्यक्ष चुने गए

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर फिर से सुभासपा अध्यक्ष चुन लिए गए हैं. पार्टी ने अपना चुनाव चिन्ह बदल लिया है. अब छड़ी की बजाय चाबी निशान होगा. 

15:23 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: यूपी सरकार में सीनियर अफसरों का ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश सरकार में सीनियर लेवल पर तमाम अफसरों के ट्रांसफर हुए हैं. इसमें एम. देवराज को नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग में एसीएस का प्रभार दिया गया है.

15:06 PM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: यूपी में कई अधिकारियों के ट्रांसफर
Lucknow यूपी सरकार में सीनियर अधिकारियों का तबादला एम देवराज को नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग का एसीएस बनाया गया है। देवराज को नियुक्ति के साथ स्टेट जीएसटी और तकनीकी शिक्षा का भी चार्ज दिया गया है। मोनिका गर्ग को कृषि उत्पादन आयुक्त का पद दिया गया है। चीफ सेक्रेटरी के बाद ये दूसरा महत्वपूर्ण पद होता है बीना कुमारी मीना को महिला कल्याण और बाल विकास पुष्टाहार विभाग से हटाकर आयुष विभाग का चार्ज दिया गया है। बीना के पास आबकारी और गन्ना बना रहेगा। लीना जौहरी की एसीएस महिला कल्याण एवं बाल विकास पुष्टाहार विभाग बनाया गया है। रविन्द्र को कृषि विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। रविन्द्र नायक को सचिवालय प्रशासन के साथ पशुधन का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

14:26 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सीएचसी में डॉक्टरों की लापरवाही 
इमरजेंसी से गायब मिले डॉक्टर साहब 
कार्रवाई के बाद भी सुधार नहीं 

14:12 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बागपत कलेक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन
बांग्लादेश में हिंदू उत्पीड़न को लेकर बागपत कलेक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन. हिंदू संगठन कार्यकर्ताओ ने प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट प्रभारी को सौंपा ज्ञापन.  सरकार से बांग्लादेश के हिंदुओं को सुरक्षा देने की मांग. 

14:03 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: KGMU के डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया
हाथों में तख्ती को लेकर प्रदर्शन
ओपीडी सेवाओं पर नहीं पड़ा असर

13:11 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: कन्नौज में भी सपा नेता गिरफ्तार
अयोध्या के बाद अब कन्नौज में भी सपा नेता गिरफ्तार. सपा नेता नबाब सिंह नाबालिग से रेप के प्रयास में गिरफ्तार. सांसद डिंपल यादव का प्रतिनिधि रहा है नबाब सिंह. नाबालिग को उसकी बुआ के साथ नौकरी दिलाने के नाम पर बुलाया था. यूपी 112 पर कॉल कर बच्ची ने पुलिस को दी सूचना.

12:44 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: ज्ञानवापी से जुड़े वर्ष 1991 के लार्ड विश्वेश्वर मूलवाद में सुनवाई आज
सिविल जज सीनियर की अदालत में आज ज्ञानवापी से जुड़े वर्ष 1991 के लार्ड विश्वेश्वर मूलवाद में सुनवाई होगी. पिछली वादी विजय शंकर रस्तोगी ने शेष हिस्सों के एएसआई सर्वे कराने सबंधित अर्जी पर बहस शुरू की थी, इनका दलील है कि लार्ड विश्वेश्वर का शिवलिंग जमीन के नीचे 100 फुट तक है. इसलिए एएसआई सर्वे करेगी तो और सच्चाई सामने आ जाएगी. 

12:43 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: 21 अगस्त को UGC-NET की दोबारा होगी परीक्षा
UGC NET की 21 अगस्त को होने वाली दुबारा परीक्षा को रद्द किये जाने की मांग वाली याचिका को SC ने खारिज किया. सरकार ने 18 जुन को हुई परीक्षा को रद्द कर 21 अगस्त को UGC NET की दुबारा परीक्षा कराने का फैसला लिया है. सरकार के इस फैसले को याचिकाकर्ताओं ने SC में चुनौती दी थी. SC ने कहा- अभी इस मांग को को स्वीकार करना छात्रो के बीच भ्रम पैदा करेगा. 

12:39 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: यूपी के मदरसों में हिंदी विषय की होगी पढ़ाई
गणित, सामाजिक विज्ञान भी पढ़ाए जाएंगे
इन विषयों को अनिवार्य करने की तैयारी
अभी सिर्फ उर्दू, अरबी, फारसी पढ़ाने की छूट
उच्च शिक्षा से संबद्ध होंगे यूपी के मदरसे

12:14 PM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: लखनऊ से इस वक्त की बड़ी ख़बर 
लोहिया अस्पताल में फटा ऑक्सीजन सिलेंडर 
सिलेंडर ब्लास्ट से टूटे अस्पताल के शीशे 
दूसरी मंजिल पर फटा ऑक्सीजन सिलेंडर 

11:53 AM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: कानपुर में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़
दो शातिर बदमाशों को लगी गोली
बाइक, अवैध असलहा बरामद

11:48 AM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: प्रयागराज से बड़ी ख़बर 
रेलवे पेपर लीक में खुलासा 
सीबीआई के हाथ लगे अहम सबूत

11:38 AM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:  गाजियाबाद से बड़ी ख़बर 
हिंदू वीर सेना का अध्यक्ष गिरफ्तार 
धमकी देने वाला सत्यम पंडित गिरफ्तार 
बांग्लादेशियों पर दिया था बयान 

11:37 AM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: पाकिस्तान में फंसा रामपुर का परिवार 
भारत वापस आने का नहीं मिल रहा वीजा 
पीएम मोदी से लगाई मदद की गुहार 
शादी अटेंड करने गया था परिवार 
परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल

11:12 AM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बांग्लादेश संकट पर अखिलेश का निशाना
इशारों में विदेश नीति पर उठाए सवाल
सोशल मीडिया X पोस्ट कर उठाए सवाल
मूक दर्शक बनने से विदेश नीति नाकाम-अखिलेश

10:58 AM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:  कानपुर में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़
दो शातिर बदमाशों को लगी गोली
पास से बाइक, अवैध असलहा बरामद
'गे ऐप' के जरिए लोगों से करते थे लूटपाट

10:41 AM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: अवैध कब्जे पर 'बेजोड़' बुलडोजर एक्शन
धर्मांतरण के 'खेल' का भंडाफोड़
लोगों का कराया जा रहा था धर्मांतरण
चर्चा पर चला बाबा का बुलडोजर

 

10:37 AM

"Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: सीएम की सुरक्षा में तैनात 102 पुलिसकर्मी हटेंगे
फायरिंग और फिटनेस टेस्ट में फेल होने पर हटेंगे. कई अन्य कारणों को लेकर भी हटाए जाएंगे पुलिसकर्मी. हटाए जाने वाले पुलिसकर्मी फायरिंग टेस्ट में फेल हो गए थे. कई अन्य VVIP की सुरक्षा से भी हटाए जाएंगे पुलिसकर्मी.

 

10:11 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन के लिए लगी पांच किलोमीटर लंबी लाइन 

वाराणसी : बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन के लिए काशी में पांच किलोमीटर लंबी लाइन लग गई. भक्‍त काशी विश्‍वनाथ के दर्शन के लिए 10 घंटे से लाइन में लगे हैं. भक्‍तों की भीड़ को देखते हुए आज सारी वीआईपी दर्शन व्‍यवस्‍था बंद कर दी गई है. 

09:18 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: यूपी के मदरसों में हिंदी, गणित की पढ़ाई होगी अनिवार्य

यूपी के सभी मदरसों में हिंदी , गणित और सामाजिक विज्ञान अनिवार्य करने की तैयारी योगी सरकार कर रही है. अब तक मदरसों में सिर्फ उर्दू,अरबी ,फारसी पढ़ाने की छूट है, लेकिन अब हिंदी, गणित और सामाजिक विज्ञान अनिवार्य करने की तैयारी है. सरकार मदरसों में उच्च शिक्षा की गुणवत्ता सुधार करने की भी तैयारी कर रही है. इसके लिए विभाग ने मदरसों को उच्च शिक्षा से संबद्ध करने के लिए एक समर्पित विश्विद्यालय बनाने का भी प्रस्ताव रखा है.

09:00 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: लखनऊ में सुभासपा की अहम बैठक आज

लखनऊ: सुभासपा की महत्वपूर्ण बैठक आज चारबाग स्थित रवीन्द्रालय में होने वाली है. इस बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों और कई जिलाध्यक्षों की घोषणा होगी. आज सुभासपा के चुनाव चिन्ह बदलने का भी फैसला होगा. इतना ही नहीं इस बैठक में उपचुनाव को लेकर रणनीति भी बनेगी. सदस्यता अभियान की समीक्षा होगी. जिला सदस्यता प्रभारियों की घोषणा होगी. आपको बता दें, सुभासपा की कार्यकारिणी भंग चल रही है. जिसके चलते आज नई कार्यकारिणी का गठन होगा.

08:54 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: ट्रेन के आगे कूदकर जान देने की कोशिश

फर्रुखाबाद में थाना कमालगंज क्षेत्र में रेलवे ट्रैक ओवर ब्रिज पर चढ़कर युवक ने आत्महत्या की कोशिश की. जिसके बाद रेलवे कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. युवक को रेलवे ट्रैक के ब्रिज से उतारते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये घटना कल रात कालिंद्री एक्सप्रेस के आने के समय की बताई जा रही है. युवक ने ट्रेन के आगे कूदने की कोशिश की. हालांकि समय रहते सूचना मिलने पर फायर यूनिट के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और युवक को बचाकर पुलिस के हवाले कर दिया. युवक पूंछ के तहसील मेढर गांव के बेरा का रहने वाला है. 

08:49 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: संभल में कांग्रेस नेता पर जानलेवा हमला

संभल में कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अशरफ अंसारी पर जानलेवा हमला हुआ है. बताया जा रहा है कि आरोपियों ने कांग्रेस नेता को लाठी डंडों से जमकर पीटा. कांग्रेस नेता ने आरोपियों के हमले से बमुश्किल अपनी जान बचाई. कांग्रेस नेता को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोप है कि किराएदार पिता-पुत्र से दुकान के किराए को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद दोनों ने जानलेवा हमला कर दिया. पुलिस ने हमले के आरोपी बाप-बेटे को हिरासत में ले लिया है. 

08:43 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर

सरकारी नौकरियों की परीक्षा में नकल को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा कि नकल से योग्यता और समान अवसर के सिद्धांत कमजोर होते हैं. हाईकोर्ट ने परीक्षाओं में नकल करने वालों से सख्ती निपटने के निर्देश दिए हैं. यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा में बैठने के आरोप में गिरफ्तार अमरजीत चौरसिया की जमानत को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. आपको बता दें, पुलिस भर्ती परीक्षा में चंदन कुमार यादव की जगह आरोपी सॉल्वर के रूप में परीक्षा केंद्र में बैठा था, लेकिन बायोमैट्रिक सत्यापन के दौरान पकड़ा गया था. जिसके बाद उसके खिलाफ वाराणसी में मुकदमा दर्ज है. 

08:40 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर नदारद

महाराजगंज में सरकारी अस्पतालों में गैर हाजिर रहने वाले 15 चिकित्सकों पर एक्शन के बाद भी अन्य सरकारी अस्पतालों में तैनात डॉक्टर सतर्क अपनी आदत नहीं सुधार रहे हैं. महराजगंज रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों अपनी ड्यूटी पर तैनात नहीं मिले. डॉक्टर के इंतजार में मरीज बैठे रहे और डॉक्टर की कुर्सी खाली रही.

08:28 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: तुरई चोरी करने पर चोर को तालिबानी सजा

बरेली में खेत से तुरई चोरी करने पर तालिबानी सजा दी गई है. चोर को रस्सी से बांध कर बेरहमी से पीटा गया. ये घटना बरेली के बहेड़ी की बताई जा रही है. जहां समुदाय विशेष के एक व्यक्ति को दूसरे समुदाय के लोगों ने जमकर पीटा. मॉब लिंचिंग की घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई. बहरहाल कुछ लोगों ने अपनी सूझबूझ से चोरी करने वाले शख्स की जान बचा ली. 

07:38 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: उत्‍तराखंड में जाम में फंसी एंबुलेंसी, एसडीआरएफ के जवानों ने बाहर निकाला 

पिथौरागढ़ : भारी बारिश के चलते पिथौरागढ़-थल मार्ग पर मलबा गिरने से आवागमन बाधित हो गया है. ऐसे में वाहनों की कतार लग गई है. जाम में एक एंबुलेंस भी फंस गई. इसके बाद एसडीआरएफ ने किसी तरह एंबुलेंस को जाम से बाहर निकलवा.  

07:35 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: आज हड़ताल पर रहेंगे यूपी के रेजिडेंट डॉक्‍टर 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के 4 हजार से ज्यादा रेजिडेंट डॉक्टर आज हड़ताल करेंगे. ओपीडी समेत मेडिकल की कई सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं. कोलकाता की घटना को लेकर यूपी रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने हड़ताल का ऐलान किया है. 

 

 

07:33 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: उत्‍तराखंड कांग्रेस विधायकों की आज दिल्‍ली में बैठक 

देहरादून : कांग्रेस पार्टी के विधायकों की आज दिल्‍ली में अहम बैठक होनी है. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा की अध्‍यक्षता में बैठक आयोजित की जाएगी. विधानसभा के उप चुनाव और निकाय चुनाव को लेकर पार्टी रणनीति बनाई जाएगी. 

07:29 AM

Uttar Pradesh Uttarakhand Live News:  सीएम ऑफ‍िस से स्‍वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मंत्रियों को जिला आवंटित 

लखनऊ : स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर मंत्रियों को जिला आवंटित किया गया है. सभी मंत्री जिलों में मुख्‍य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे. इसमें डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को प्रयागराज, सूर्य प्रताप शाही को अयोध्या, सुरेश खन्ना को शाहजहांपुर, स्वतंत्र देव सिंह को बांदा, बेबी रानी मौर्या को आगरा, नंद गोपाल गुप्ता नंदी को कानपुर नगर, धर्मपाल सिंह को बरेली जिले में आयोजित स्‍वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शामिल होने को कहा गया है. राकेश सचान को फतेहपुर, अरविन्द कुमार सिंह को आजमगढ़, आशीष पटेल को मीरजापुर और जयवीर सिंह को मैनपुरी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने को कहा गया है. 

07:27 AM
Uttar Pradesh Uttarakhand Live News: मथुरा श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि और शाही ईदगाह विवाद में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई  
 
प्रयागराज : मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह विवाद मामले में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. जस्टिस मयंक कुमार जैन की सिंगल बेंच दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगी. शाही ईदगाह परिसर का अमीन सर्वे कराने की मांग वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट बड़ा फैसला सुना सकता है. कृष्णजन्मभूमि स्थित भगवान केशव देव के विग्रह को खंडित करके आगरा की जामा मस्जिद में लगाए जाने के आरोपों को लेकर याचिका दाखिल की गई है.
 
 
 
 
 

Trending news