Amethi Congress Candidate: कौन हैं केएल शर्मा, जिन्हें कांग्रेस ने अमेठी से बनाया उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2232361

Amethi Congress Candidate: कौन हैं केएल शर्मा, जिन्हें कांग्रेस ने अमेठी से बनाया उम्मीदवार

Amethi Lok Sabha Seat: अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर बरकरार सस्पेंस खत्म हो चुका है. राहुल गांधी अमेठी की बजाय रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने केएल शर्मा को अमेठी से उम्मीदवार बनाया है.

Amethi Congress Candidate: कौन हैं केएल शर्मा, जिन्हें कांग्रेस ने अमेठी से बनाया उम्मीदवार

Amethi Lok Sabha Candidate KL Shamra: राहुल गांधी अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेंगे. नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस ने अमेठी लोकसभा सीट से नए चेहरे केएल शर्मा को मैदान में उतारा है. जिनका मुकाबला बीजेपी की सिटिंग सांसद और प्रत्याशी स्मृति ईरानी से होगा. केएल शर्मा की गिनती गांधी परिवार के करीबी नेताओं में होती है. वह रायबरेली में सोनिया गांधी के प्रतिनिधि के रूप में लंबे समय से काम कर रहे हैं. 

बता दें कि केएल शर्मा का पूरा नाम किशोरी लाल शर्मा है. वह पंजाब के लुधियाना के रहने वाले हैं. 1983 में राजीव गांधी के समय से वह रायबरेली और अमेठी से जुड़े रहे हैं. राजीव गांधी की मौत के बाद उनका जुड़ाव गांधी परिवार के साथ गहरा होता गया. केएल शर्मा ने सोनिया गांधी के अमेठी में राजनीतिक पारी की शुरुआत के समय आ गए. इसके बाद जब सोनिया गांधी ने अमेठी सीट राहुल गांधी के लिए छोड़कर रायबरेली कूच किया तो केएल शर्मा ने दोनों क्षेत्रों की जिम्मेदारी उठाई. 

राहुल गांधी के रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद माना जा रहा है कि वह अमेठी सीट से साथ रायबरेली में राहुल गांधी का काम भी देखते रहेंगे. कांग्रेस में रहते हुए केएल शर्मा को पार्टी ने कई जिम्मेदारियां सौंपी जिनको उन्होंने बखूबी निभाया. वह बिहार में प्रभारी रहे. एआईसीसी के सदस्य और पंजाब कमेटी के भी सदस्य रहे. केएल शर्मा कांग्रेस के साथ मुश्किल वक्त में भी साथ बने रहे. 

आज करेंगे नामांकन
अमेठी और रायबरेली सीट पर नामांकन की आखिरी तारीख आज है. यानी केएल शर्मा आज ही नामांकन करेंगे. इसके अलावा राहुल गांधी रायबरेली से पर्चा दाखिल करेंगे. कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली के प्रत्याशियों के बारे में समाजवादी पार्टी को सूचित कर दिया है. कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली में सपा के स्थानीय पदाधिकारियों को नामांकन में शामिल होने का न्योता दिया है.

Raebareli Lok sabha Seat: रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, आज करेंगे नामांकन

 

 

Trending news