ISI Terror Module: ओसामा-जीशान ने पाकिस्तान के उसी टेरर कैंप में ली ट्रेनिंग, जहां की पैदाइश था अजमल कसाब
Advertisement

ISI Terror Module: ओसामा-जीशान ने पाकिस्तान के उसी टेरर कैंप में ली ट्रेनिंग, जहां की पैदाइश था अजमल कसाब

पाकिस्तान टेरर माड्यूल का भंडाफोड़: गिरफ्तार आतंकी जीशान और ओसामा ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उन्हें पाकिस्तान के थट्टा टेरर कैंप में ट्रेनिंग दी गई. थट्टा karachi के पास है, जहां 26/11 आतंकी हमले के दोषी आतंकवादी अजमल कसाब को ट्रेनिंग दी गई थी. 

सोशल मीडिया

राजीव/विशाल/श्याम /सैय्यद हुसैन अख्तर/लखनऊ: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को 6 आतंकियों को गिरफ्तार कर बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश किया. एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की. पकड़े गए आतंकियों ने पूछताछ में काफी खुलासे किए. ये गिरफ्तारियां दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र से हुई हैं. दिल्ली पुलिस एक महीने से इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही थी. ये आतंकी दहशतगर्दी का खेल खेलना चाहते थे

आतंकी कनेक्शन मिलने के बाद यूपी एटीएस अब मामले की जांच में जुट गई है. स्पेशल सेल की पूछताछ में सामने आया है कि इन 6 में 2 लोग पाकिस्तान जाकर इसी साल आंतक की ट्रेनिंग करके वापस आए हैं. 

नोएडा अथॉरिटी ने कसी बिल्डरों पर नकेल, कई के खिलाफ RC जारी, कुछ के जमीन आवंटन निरस्त

जीशान और ओसामा ने ली थी पाकिस्तान के थट्टा टेरर कैंप में ट्रेनिंग 
गिरफ्तार आतंकी जीशान और ओसामा ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उन्हें पाकिस्तान के थट्टा टेरर कैंप में ट्रेनिंग दी गई थी. थट्टा वही शहर है, जहां 26/11 आतंकी हमले के दोषी आतंकवादी अजमल कसाब को ट्रेनिंग दी गई थी. यह टेरर फैक्ट्री पाकिस्तान के सिंध प्रांत में मौजूद थट्टा नामक जगह पर है. इसे आतंकियों का गढ़ कह सकते हैं क्योंकि कई आतंकी संगठनों के कैंप यहां चलते हैं.

थट्टा कैंप पर कसाब ने ली थी ट्रेनिंग 
आतंकियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि उन्हें पाकिस्तानी सेना के दो अफसरों ने ट्रेनिंग दी. जानकारी के मुताबिक थट्टा कैंप पर ही कसाब को ISI और नेवी एलीट Force ने ट्रेनिंग दी. थट्टा कराची के पास मौजूद है. जैश के थट्टा टेरर कैंप आतंकियों के लिए सुरक्षित जगह मानी जाती है. थट्टा के एक फॉर्म हाउस पर ही जीशान और ओसामा को ट्रेनिंग दी गई थी. बताया जाता है कि यहां कई बड़े और खूंखार आतंकियों को ट्रेनिंग दी गई है. 

दोनों को भेजा गया थट्टा कैंप
पूछताछ में पता चला कि इसी साल अप्रैल में ओसामा और जीशान ओमान के रास्ते पाकिस्तान के कराची पहुंचे थे. पहले वे ओमान से जियोनी गए थे और वहां से उन दोनों को कराची के पास थट्टा भेजा गया. जानकारी के मुताबिक आरोपी ओसामा 22 अप्रैल, 2021 को सलाम एयर की फ्लाइट से लखनऊ से मस्कट, ओमान के लिए रवाना हुआ था. वो मस्कट पहुंचा, वहां उसकी मुलाकात प्रयागराज यूपी के रहने वाले जीशान से हुई, जो पाकिस्तान में ट्रेनिंग हासिल करने के लिए भारत से वहां पर पहुंचा था.

UP Election 2022: कांग्रेस ने टिकट के लिए मांगे आवेदन, भरनी होगी 11 हजार रुपये की फीस, सर्कुलर जारी

आतंकी ओसामा के साथी हुमेद की तलाश में कानपुर पहुंची 
दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल, UP ATS के ज्वाइंट ऑपरेशन में पकड़े गए आतंकियों के सिलसिले में कानपुर पहुंची. एटीएस आरोपी हुमेद की तलाश कर रही है. हुमेद ओसामा का रिश्तेदार बताया जा रहा है. हुमेद की ससुराल कानपुर में है. एटीएस की टीम ने कानपुर में ही डेरा डाला हुआ है. शहर में कई जगह की छापेमारी की जा रही है.

प्रयागराज पहुंचे डीजीपी मुकुल गोयल 
आतंकी जीशान कमर की गिरफ्तारी के बाद डीजीपी मुकुल गोयल प्रयागराज पहुंचे. उन्होंने सर्किट हाउस में पुलिस महकमे के आला अधिकारियों के साथ बैठक की. लगभग आधा घंटे तक सर्किट हाउस में एडीजी प्रयागराज, आईजी रेंज और डीआईजी के साथ बैठक हुई. बैठक में सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजाम करने के निर्देश दिए गए. बैठक के बाद डीजीपी मुकुल गोयल हाईकोर्ट में एक मामले में पेश होने के लिए रवाना हो गए. बता दें कि कल एटीएस ने प्रयागराज के करैली इलाके से जीशान कमर नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया था. जीशान की निशानदेही पर आईईडी विस्फोटक बरामद किया गया.

दिल्ली में आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद अयोध्या-भारत-नेपाल सीमा पर अलर्ट, हर आने-जाने वाले की गहन तलाशी

सुरक्षा एजेंसियों को भारत के कुछ प्रमुख शहरों में आतंकी घटनाएं किए जाने की साजिश का इनपुट मिला था. ये हैं गिरफ्तार आतंकियों के नाम....

1-जान मोहम्मद शेख, महाराष्ट्र का रहने वाला 47 साल 
2-ओसामा, जामिया नगर दिल्ली, 22 साल का।
3-मूलंचद एलियस लाल - 47, रायबरेली, यूपी।
4-जीशान कमर, प्रयागराज का 28 साल का।
5-मोहम्मद अबु बकर, बहराइच यूपी का रहने वाला--23 साल का है.(आज-कल दिल्ली में रह रहा था).
6-मोहम्मद आमिर जावेद, लखनऊ रहने वाला, 31 साल 

बहराइच से गिरफ्तार अबु बकर के परिजनों का ये है कहना
आतंकी कनेक्शन के आरोप में बहराइच से गिरफ़्तार अबु बकर के परिजनों ने इस बात से इंकार किया है कि उसका आतंकियों से कोई लेना-देना है. अबु बकर के भाई मोहम्मद उमर का कहना है कि उसके भाई को गलत गिरफ्तार किया गया है.

मूलचंद लाला उर्फ साजू का सामने आया प्रयागराज कनेक्शन
एटीएस ने जिन छह लोगों को आतंकी गतिविधि में शामिल होने पर गिरफ्तार किया है उनमें रायबरेली का मूलचंद श्रीवास्तव उर्फ साजू भी शामिल है. साजू ऊंचाहार थाना इलाके के अकोड़िया गांव का रहने वाला है. साजू के परिजन भले दावा कर रहे हों कि वह निर्दोष हैं लेकिन एटीएस के सामने उसने पाकिस्तान का आईएसआई कनेक्शन कुबूल किया है. साजू के इस कुबूलनामे को उसके प्रयागराज कनेक्शन से भी बल मिलता है।इसी गांव का रहने वाले मूलचंद के बचपन के साथी माजू बताते है कि उसका अक्सर प्रयागराज आना जाना होता था. वहीं दूसरी तरफ उसकी पत्नी सुधा श्रीवास्तव कहती हैं कि साजू की बहन प्रयागराज में रहती है लेकिन पति के वहां आने-जाने की बात नकार रही है

नेपाल से आने-जाने वाले लोगों की गहन तलाशी 
दिल्ली में छह आतंकियों के पकड़े जाने के बाद उत्तर प्रदेश में पुलिस एवं सुरक्षा एजेंसी हाई अलर्ट पर हैं.  महराजगंज जिले के सोनौली सीमा पर एसएसबी (SSP) और पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड पर है. सीमा से गुजरने वाले हर व्यक्ति, वाहन और सामान की बारीकी से जांच के बाद भी आगे आने-जाने दिया जा रहा है. सुरक्षा के मद्देनजर महराजगंज जनपद से सटे भारत-नेपाल की 84 किलोमीटर सीमा पर बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात एसएसबी और पुलिस की टीमें, नेपाल से आने-जाने वाले लोगों की गहन तलाशी ले रही है.

सोशल मीडिया पर छाया मजदूर का VIDEO, छूट पड़ेगी हंसी और आ जाएगी फिल्म Matrix की याद

WATCH LIVE TV

Trending news