Independence Day in UP: लखनऊ में कल 1 मिनट के लिए थम जाएगा पूरा शहर, योगी सरकार का बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2384088

Independence Day in UP: लखनऊ में कल 1 मिनट के लिए थम जाएगा पूरा शहर, योगी सरकार का बड़ा फैसला

CM Yogi: स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी विधानसभा में करेंगे ध्वजारोहण. इसके साथ ही पूरा लखनऊ शहर एक मिनट के लिए थम जाएगा ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Independence Day in UP

Independence Day 2024: स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी विधानसभा में करेंगे ध्वजारोहण. सीएम द्वारा ध्वजारोहण के लिए सुबह 9:15 बजे का समय प्रस्तावित है. सीएम योगी का यह कार्यक्रम यूपी विधानसभा परिसर में आयोजित किया जाएगा. ध्वजारोहण के तुरंत बाद पूरी राजधानी में एक साथ राष्ट्रगान होगा. इसके लिए 52 सेकंड के लिए लखनऊ के सभी चौराहे के सिग्नल थम जाएंगे. इसी को ध्यान में रखते हुए राजधानी में 1 मिनट पहले से ही यातायात रोक दिया जाएगा. वहीं पिछले साल के स्वतंत्रता दिवस पर सपा प्रमुख सैफई पहुंचे थे. वहां अखिलेश यादव ने 158 फीट का तिरंगा फहराकर सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी थी. 

डीजीपी मुख्यालय पर भी होगा ध्वजारोहण
सीएम के अलावा डीजीपी मुख्यालय पर भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण का कार्यक्रम होगा. यहां पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी प्रशांत कुमार झंडा रोहण करेंगे. डीजीपी मुख्यालय में होने वाला यह कार्यक्रम सुबह 8 बजे होगा. इसके बाद डीजीपी स्वतंत्रता दिवस पर मेडल पाने वाले अधिकारियो और पुलिसकर्मियों को सम्मानित करेंगे. इस सम्मान समारोह में सभी अधिकारियो और पुलिसकर्मियों को मेडल और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा. पूरे कार्यक्रम के बाद डीजीपी का संबोधन होगा. इस दौरान मुख्यालय में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश, एडीजी नवीन अरोरा सहित तमाम सीनियर IPS अधिकारी मौजूद रहेंगे. 

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर भी करेंगे ध्वजारोहण
इनके साथ लखनऊ शहर के पुलिस कनिश्नर अमरेंद्र कुमार सेंगर भी राजधानी स्थित कमांड ऑफिस में ध्वजारोहण करेंगे. उनके कार्यक्रम सुबह 7 बजकर 49 मिनट पर होना प्रस्तावित है. इस पूरे कार्यक्रम के दौरान सभी डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी सहित थाना प्रभारी मौके पर मौजूद रहेंगे. 

यह भी पढ़ें - तिरंगा फहराने और उतारने के ये 10 जरूरी नियम पता होने चाहिए, गलती पर हो सकती है जेल

यह भी पढ़ें - राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा का अपमान करने पर कितने साल की होती सजा?

Trending news