UP News: यूपी के 40 जिलों में खुलेंगे 5 हजार अस्पताल, दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक से बेहतर होंगी सुविधाएं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2312102

UP News: यूपी के 40 जिलों में खुलेंगे 5 हजार अस्पताल, दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक से बेहतर होंगी सुविधाएं

Health Sub Centers: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश की जनता को स्वास्थ्य से भरा एक बड़ा तोहफा दिया है. सीएम योगी ने प्रदेश के 40 जिलों में 5000 स्वास्थ्य उपकेंद्र खोलने के लिए इन सभी जिलों के अधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को ... पढ़िए पूरी खबर ... 

 

Lucknow News

UP News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश की जनता को स्वास्थ्य से भरा एक बड़ा तोहफा दिया है. सीएम योगी ने प्रदेश के 40 जिलों में 5000 स्वास्थ्य उपकेंद्र खोलने के लिए इन सभी जिलों के अधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र भेजा है. सीएम योगी के गांव-देहात तक अच्छी स्वास्थ्य सेवाओं के पहुंचाने के लक्ष्य की तरफ कदम बढ़ाते हुए प्रदेश के बरेली समेत 40 जिलों में यह उपकेंद्र बनाने का निर्णय लिया गया है. 

चुनाव आचार संहिता हटते ही शुरू हुआ काम
लोकसभा चुनाव के दौरान लगी चुनाव आचार संहिता हटने के बाद ही नए कार्य करने की यह कवायद शुरू हुई है. इसी के कारण ही प्रदेश सरकार ने सीएम योगी के नेतृत्व में आम जनता के लिए यह अहम फैसला लिया है. इसी फैसले के अनुसार बरेली, पीलीभीत समेत 40 जिलों में यह स्वास्थ्य उपकेंद्र खोलने का निर्णय लिया गया है. 

जगह निर्धारित करेंगे अधिकारी
योगी सरकार ने इनके लिए सभी 40 जिलों के अधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखकर उपकेंद्र के लिए जगह तय करने के लिए कहा है. सभी उपकेंद्रों की जगह का निर्धारण वहां की जनसंख्या देखकर किया जाएगा. 

इन 40 जिलों में खुलेंगे उपकेंद्र
सरकार द्वारा दिए गए इस निर्देश के अनुसार निम्नलिखित 40 जिलों में स्वास्थ्य उपककेंद्र खोले जाएंगे - 
गाजीपुर, चन्दौली, वाराणसी, भदोही, सोनभद्र, रामपुर, अमरोहा, मुरादाबाद, बिजनौर, बुलंदशहर, गाजियाबाद, हरदोई, उन्नाव, सीतापुर, रायबरेली, औरैया, इटावा, कानपुर देहात, संतकबीरनगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, मऊ, बलिया, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, बाराबंकी, चित्रकूट, ललितपुर, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, फिरोजाबाद, आगरा, शाहजहांपुर, पीलीभीत और बरेली.

यह भी पढ़ें - यूपी में शिक्षकों की बंपर भर्ती, सरकारी स्कूलों में मोटी सैलरी पर टीचरों की नियुक्ति

यह भी पढ़ें - इंडियन ऑयल में सीधे इंटरव्यू से नौकरी पाने का मौका, फटाफटा कर लें आवेदन

Trending news