UP Police Bharti Exam 2024: सिपाही भर्ती परीक्षा का आज चौथा दिन, पकड़े गए चार मुन्नाभाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2406347

UP Police Bharti Exam 2024: सिपाही भर्ती परीक्षा का आज चौथा दिन, पकड़े गए चार मुन्नाभाई

UP Police Bharti Exam 2024: यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा का आज चौथा दिन है. 30 अगस्त यानी आज और 31 अगस्त को परीक्षा होगी. 30 अगस्त को सुबह 10:00 बजे से 12:00 तक पहली पाली की परीक्षा होगी. वहीं 3 बजे से 5 तक दूसरी पाली की परीक्षा होगी. 

UP Police Bharti Exam 2024

UP Police Bharti Exam 2024: यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा का आज चौथा दिन है. 30 अगस्त यानी आज और 31 अगस्त को परीक्षा होगी. 30 अगस्त को सुबह 10:00 बजे से 12:00 तक पहली पाली की परीक्षा हुई. वहीं 3 बजे से 5 तक दूसरी पाली की परीक्षा होगी. परीक्षा के चौथे दिन यानी आज करीब 9 लाख उम्मीदवार एग्जाम देंगे. परीक्षा में सेंधमारी न हो सके, इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

पकड़े गए  मुन्नाभाई 
सहारनपुर पुलिस भर्ती परीक्षा में आज तीन मुन्ना भाई पकड़े गए, जिसमें की दो थाना कुतुब शेर तथा एक थाना सदर बाजार पुलिस ने हिरासत में लिया है. यह तीनों ही योगी की बुलडोजर चेकिंग के चक्रव्यूह में फंसे और पकड़े गए. जौनपुर में भी पुलिस भर्ती परीक्षा में मुन्नाभाई पकड़ा गया. वह दूसरे की जगह परीक्षा देने पहुंचा था. लाइन बाजार थाना के टीडी कॉलेज परीक्षा केंद्र का मामला है. पुलिस आरोपी को पकड़कर मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.

 

लखनऊ के 81 सेंटर पर परीक्षा
लखनऊ के 81 सेंटर पर सिपाही भर्ती होगी.हजारों की संख्या में परीक्षार्थी बीती रात ही चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचे. पुरुष परीक्षार्थियों के लिए रेलवे स्टेशन के बाहर बड़ा होल्डिंग एरिया रेन बसेरा बनाया गया है. जिसमें उनके रुकने की व्यवस्था की गई. महिला परीक्षार्थियों के लिए अलग की गई रुकने की व्यवस्था की गई है. चारबाग रेलवे स्टेशन परिसर में उनके रुकने की व्यवस्था की गई है, सुरक्षा में जीआरपी पुलिस तैनात है.

आज सुबह सभी परीक्षार्थी अपने-अपने सेंटर के लिए रवाना हुए हैं. महिला और पुरुष परीक्षार्थियों का कहना है कि योगी सरकार और पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से इस बार परीक्षा में गड़बड़ी न हो, इस बार इसके बहुत अच्छे इंतजाम किए गए हैं. अभ्यर्थी अच्छे माहौल में परीक्षा दे पा रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि वह अपनी मंजिल को पाएंगे.

वहीं, 23, 24 और 25 तारीख को हुई परीक्षा में करीब 30 फीसदी उम्मीदवार शामिल नहीं हुए थे. परीक्षा को लेकर शासन-प्रशासन एक्टिव मोड में है. गुरुवार को डीजीपी प्रशांत कुमार ने परीक्षा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों से चर्चा की. कहा कि परीक्षा में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए और सुरक्षा के कड़े इंतजाम हों. इसी को देखते हुए सुरक्षा घेरा और मजबूत किया गया है. संदिग्ध अभ्यर्थियों पर पैनी नजर रखी जा रही है.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow News और प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

PM Awas yojana: पीएम आवास योजना के लिए फिर से सर्वेक्षण, बेघर परिवारों के साथ ही इन्हें भी मिल पाएगा घर

मेरठ से लखनऊ तक वंदेभारत का किराया कितना, कहां-कब कितनी देर ठहरेगी, जानें पूरा टाइमटेबल

 

 

 

 

Trending news