UP Monsoon: मूसलाधार बारिश को हो जाएं तैयार! यूपी में अगले 5 दिन तक आगरा-प्रयागराज समेत इन जिलों में खूब बरसेंगे बदरा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2322080

UP Monsoon: मूसलाधार बारिश को हो जाएं तैयार! यूपी में अगले 5 दिन तक आगरा-प्रयागराज समेत इन जिलों में खूब बरसेंगे बदरा

UP rain update: यूपी समेत पूरे उत्तर भारत में खूब बारिश हो रही है. अगले पांच दिनों तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. कई इलाकों में बिजली कड़कने और आंधी-तूफान का भी अलर्ट है. यूपी में कई जगह भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं.

weather update 5 July

UP rain update : जब से उत्तर प्रदेश में मॉनसून (Monsoon) ने दस्तक दी है उसके बाद से ही हर दिन बारिश हो रही है.  पश्चिमी यूपी हो या पूर्वी दोनों ही इलाकों में बादल जमकर बरस रहे हैं.   मौसम विभाग ने अगले दो तीन दिन के लिए यूपी में बारिश का अलर्ट जारी किया है. पूर्वी यूपी में पिछले कुछ दिनों से खूब बारिश हो रही है जिसके कारण जलभराव की स्थिति हो गई है.  IMD ने यूपी में कुछ जिलों में भारी बारिश, आंधी के साथ वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है.

 8 जुलाई तक भारी से भारी बारिश का अलर्ट
लखनऊ समेत प्रदेश में 8 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट. पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज तेज बारिश होगी. मौसम विभाग ने गोरखपुर, संतकबीरनगर, कुशीनगर में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. बलरामपुर, गोंडा, बस्ती में तेज बारिश का अलर्ट है. बाढ़ को लेकर प्रदेश के अस्पतालों को अलर्ट किया गया है. बाढ़ राहत शिविरों में डॉक्टरों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए गए हैं.

 

आज कितना रहेगा तापमान

लखनऊ (Lucknow) में न्यूनतम तापमान 27 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. नोएडा में न्यूनतम तापमान 26 और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 26 और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

इन जिलों में भारी बारिश के साथ आंधी-वज्रपात का अलर्ट
यूपी के इन जिलों में तेज से तेज बारिश के साथ आंधी-वज्रपात का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. इसमें  प्रयागराज, अंबेडकरनगर, आगरा, अलीगढ़,आजमगढ़,औरैया, अयोध्या, बदायूं, , बागपत, बहराइच, बलिया, बलरामपुर, बरेली, बस्ती, शाहजहांपुर, चंदौली, देवरिया में भारी बारिश होने की संभावना है. . इसके अलावा, बांदा,  देवरिया, गोरखपुर,बरेली, बस्ती, चंदौली, हमीरपुर समेत ज्यादातर जनपदों में अगले कुछ दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इन जिलों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है. वहीं, कई जगह आंधी तूफान का भी अलर्ट जारी किया गया है.

10 जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट
मौसम विभाग ने शुक्रवार को पूर्वी उप्र समेत 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. यूपी में 40 से ज्यादा जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बरसात होगी और वज्रपात की भी संभावना है.  

प्रदेश में 5 से 8 जुलाई तक बारिश 
यूपी में 5 से 8 जुलाई तक बारिश की संभावन मौसम विभाग ने जताई है. 

यहां हुई खूब बारिश
मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में पूर्वी यूपी के संत कबीरनगर और हरदोई जिले में काफी बारिश हुई. 11 सेंटीमीटर तक बरसात रिकॉर्ड की गई. महाराजगंज,  खीरी, सिद्धार्थनगर, बलिया जैसे जिलों में भी तेज बारिश हुई. बात करें पूर्वी यूपी के रामनगर, बस्ती और फतेहपुर  की तो यहां पर भी बरसात रिकॉर्ड की गई.

तेल, टोल, टाइम सब बचेगा, नोएडा से लखनऊ बस 4 घंटे में!

Trending news