UP Rain Alert: यूपी के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तीन दिनों तक हाहाकार मचा सकते हैं बादल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2365694

UP Rain Alert: यूपी के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तीन दिनों तक हाहाकार मचा सकते हैं बादल

Weather of UP: दिल्ली-NCR से लेकर पहाड़ी इलाकों में एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू हो गया है. वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक कम दबाव की पट्टी के दक्षिणी यूपी की ओर खिसकने से सोनभद्र,  चंदौली,मिर्जापुर, वाराणसी आदि में हल्की बारिश हो सकती है.  

Weather Update Today

Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बारिश ने जोर पकड़ लिया है. पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आने वाले 7 अगस्त तक बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.  IMD ने बारिश के साथ ही अगले दो दिनों तक उत्तर प्रदेश में कहीं पर तेज आंधी तो कहीं पर बिजली भी गिरने की संभावना जताई है.

आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. अलग-अलग जगह पर भारी बारिश हो सकती है.मेघगर्जन और वज्रपात होने की संभावना है.

दोबारा कमजोर हो रहा मानसून
यूपी में सक्रिय मानसून दोबारा कमजोर पड़ता दिख रहा है. शुक्रवार के लिए मौसम विभाग ने अच्छी बारिश का पूर्वानुमान लगाया था लेकिन यह बारिश पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में ही हुई.  मुजफ्फरनगर में 14.8 मिमी और बुलंदशहर में 8 मिमी बारिश दर्ज की गई. गुरुवार रात पूर्वी यूपी और तराई इलाकों में अच्छी बारिश हुई थी.

यहां होगी भारी बारिश
मौसम विभाग ने शनिवार को दक्षिणी यूपी के सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संतरविदासनगर और आसपास इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, चित्रकूट, प्रयागराज, सहारनपुर, कौशांबी, शामली, मुरादाबाद, रामपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भी बारिश की चेतावनी है.

यहां वज्रपात की चेतावनी
मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को चित्रकूट,वाराणसी, लखनऊ, कौशांबी, बांदा, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली,  बाराबंकी, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुर, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज,  रायबरेली, सहारनपुर, शामली,एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया,  मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत,बिजनोर, अमरोहा, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं,  महोबा, झांसी, जालौन, हमीरपुर, ललितपुर व आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है.

कैसा रहा पिछले 24 घंटों का तापमान
अगर अधिकतम तापमान की बात करें तो शुक्रवार को प्रदेश में यह बस्ती में 36.6  डिग्री सेल्सियस प्रयागराज में रिकॉर्ड किया गया. बुलंदशहर में 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं, प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान गाजीपुर में 21.5 डिग्री सेल्सियस तो गोरखपुर में 23.6 व बाराबंकी में 23.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. 

UP Rain Alert: अभी नहीं थमेगी बारिश, मेरठ से लखनऊ तक खूब बरसेंगे बादल, यूपी के 40 जिलों में भारी बरसात का अलर्ट

Trending news