UP Rain Alert: 15 अगस्त को कैसा रहेगा यूपी का मौसम, जानें लखनऊ से गोरखपुर तक कहां बारिश के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2384186

UP Rain Alert: 15 अगस्त को कैसा रहेगा यूपी का मौसम, जानें लखनऊ से गोरखपुर तक कहां बारिश के आसार

Uttar Pradesh Weather Forecast 15 August 2024: देश में 15 अगस्त को मौसम कैसा रहने वाला है आइए जानें. 15 अगस्त को यूपी से लेकर दिल्ली एनसीआर में बारिश होने का अनुमान है.

up weather update 15 August 2024

UP Monsoon Update, लखनऊ: देश में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस का पर्व मनाने वाला है. ऐसे आइए जान लेते हैं कि आखिर कल का मौसम कैसा रहने वाला है. उत्तर प्रदेश के साथ ही 15 अगस्त को दिल्ली एनसीआर में बारिश होने का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड से लेकर उत्तर प्रदेश तक आने वाले 18 अगस्त तक के लिए भारी बारिश की चेतावनी भी जारी कर दी है. 

तापमान में गिरावट
कल यानी 15 अगस्त 2024, गुरुवार को दिल्ली में मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं यूपी में भी मॉनसून अपने शबाब पर रहने वाला है. दिल्ली-एनसीआर में 14 से 16 अगस्त तक के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, हल्की से मध्यम बारिश की संभावना 15 और 16 अगस्त के लिए जताई गई है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में 15 अगस्त के लिए बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक 15 अगस्त यूपी में बारिश का सिलसिला बरकरार रहने वला है. इस दौरान यूपी के कई जिलों में तेज बारिश तो होगी साथ ही तापमान में गिरावट भी दर्ज की जा सकेगी. 

16 अगस्त तक लगातार चार दिनों तक जिन जिलों में भारी बारिश की संभावना है वो है- 
गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, देवरिया
गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर
महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी
सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, बिजनौर, 
मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत
शाहजहांपुर और आसपास के इलाके (UP Monsoon Update).

रिकॉर्ड बारिश 
पिछले 24 घंटे की बात करें तो में यूपी में 10.2 के सापेक्ष 7.2 मिमी अनुमानित बारिश रिकॉर्ड की गई है. ये सामान्य से 29% कम है. तो वहीं अगर पूर्वी उत्तर प्रदेश का हाल जानें तो यहां पर अनुमानित बारिश 11.6 के सापेक्ष 8.3 मिली मीटर दर्ज किया गया. यह सामान्य से 29% कम रिकॉर्ड हुआ है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनुमानित बारिश 8.4 के सापेक्ष 7.3 मिमी ही दर्ज हुआ. सामान्य से 13% कम रिकॉर्ड है.

और पढ़ें- National Flag: वो देश जिनका ध्वज है तीन पट्टियों वाला, कुछ झंडे तो लगते हैं हूबहू तिरंगे जैसे 

और पढ़ें- Health Tips: रनिंग या वॉकिंग, हो गए हैं कन्फ्यूज तो जान लें किसके कितने हैं फायदे

Trending news