UP News: सोनभद्र में टेंपो और ट्रक की भिड़ंत में उड़े गाड़ी के परखच्चे, हादसे में 5 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2292627

UP News: सोनभद्र में टेंपो और ट्रक की भिड़ंत में उड़े गाड़ी के परखच्चे, हादसे में 5 लोगों की मौत

major road accident: उत्तर प्रदेश में हादसों की खबरें सामने आती रहती हैं. इन हादसों की लिस्ट में जालौन, चंदौली, बस्ती, हमीरपुर और सोनभद्र भी शामिल हो गया है. जानिए कितने लोग घायल और कितनों की मौत ....

 

 

UP Road Accident

UP News: उत्तर प्रदेश में हादसों की खबरें सामने आती रहती हैं. इन हादसों की लिस्ट में जालौन, चंदौली, बस्ती, हमीरपुर और सोनभद्र भी शामिल हो गया है. जालौन में दो बाइकों की आमने सामने जोरदार भिड़ंत हुई, दूसरा हादसा भी जालौन का ही है जहां अनियंत्रित होकर नाले में गिरी मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली. चंदौली में खड़ी ट्रक में दूसरे ट्रक ने टक्कर मारी. म्योरपुर में टोचन कर ले जाई जा रही कार में अचानक से आग लग गई. बस्ती में अज्ञात रोडवेज बस की चपेट में आने से दो बुजुर्गों की दर्दनाक मौत हो गई. हमीरपुर में नेशनल हाइवे 34 में दो ट्रको की जोरदार भिडंत हुई है.   

सोनभद्र हादसा
सोनभद्र में टेंपो और ट्रक की भीषण दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है वहीं छ लोग घायल है. सोनभद्र सीमा से 14 किमी दूर झारखंड राज्य के गढ़वा जिले में आज सुबह में सवारी टेंपो व ट्रक में बड़ी सड़क दुर्घटना हुई. जिसके चलते पांच लोगों की मौत हो गई. एनएच 75 गढ़वा मुड़ीसेमर मार्ग पर श्री बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के पाल्हे गांव के पास हुआ था यह हादसा. मृतकों में महुली गांव के केशनाथ के पुत्र बिमलेश कुमार कनौजिया 42 वर्ष भी सामिल है. सीएम योगी ने जनपद सोनभद्र में हुए सड़क हादसे का संज्ञान लिया और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की है. मुख्यमंत्री योगी ने तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. 

जालौन हादसा
जालौन से एक हादसे की खबर सामने आ रही है जहां दो बाइकों की आमने सामने जोरदार टक्कर हो गई. इस जोरदार भिड़ंत के बाद ड्यूटी से वापस लौट रहा होमगार्ड व दूसरे बाइक चालक गंभीर रूप से घायल हुए. दोनों घायलों को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. दोनों बाइक चालकों की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. यह सारा मामला कालपी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गड़गुआ का है.  

दूसरा हादसा
वहीं दूसरे हादसे में एक मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई. दरअसल, यह हादसा उरई कोतवाली क्षेत्र के दौलतपुरा के पास हुआ जब ट्रैक्टर चालक को ट्रैक्टर चलाते-चलाते नींद आ गई. ट्रैक्टर चालक ने समझदारी दिखाई और ट्रैक्टर से कूंद गया. इस वजह से उसकी जान बच गई.  

चंदौली हादसा 
चंदौली में एक खड़े ट्रक में दूसरे ट्रक ने टक्कर मार दी जिसकी वजह से ट्रक चालक केबिन में ही फंसा रह गया और उसे बहार निकालने के लिए रेस्क्यू अभियान चला गया. दरअसल, एक खड़े ट्रेलर ट्रक में पीछे से तेज रफ्तार में आ रहे ट्रेलर ट्रक ने टक्कर मार दी. इस टक्कर की वजह से ट्रेलर ट्रक का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया और चालक वहीं फंस गया जिसकी वजह से वह गंभीर तौर से घायल हो गया. एनएचएआई और पुलिस ने डेढ़ घंटे के रेस्क्यू अभियान के बाद ट्रक चालक को केबिन से बहार निकाला और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया. दुर्घटना के कारण कुछ देर तक नेशनल हाईवे 19 पर जाम लगा रहा. यह हादसा अलीनगर थाना क्षेत्र के महिमा गांव के समीप नेशनल हाईवे 19 पर हुआ है. 

सोनभद्र हादसा 
सोनभद्र के म्योरपुर थाना क्षेत्र में टोचन कर ले जाई जा रही कार में अचानक से आग लग गई. आग लगने से चालक हड़बड़ा गया. वहीं पास में मौजूद ट्रैफिक पुलिस ने चालक को खींचकर बाहर निकल लिया. इन सब के दौरान फायर ब्रिगेड को मामले की जानकारी दी गई. लगभग आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक पूरी कार जल कर राख हो चुकी थी. हालांकि ट्रैफिक पुलिस के मौजूदगी के कारण चालक को बाल बाल बचाया जा सका है. 

बस्ती हादसा
बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना क्षेत्र में अज्ञात रोडवेज बस की चपेट में आने से दो बुजुर्गों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं एक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गए. आप को बता दें सुबह 4.30 बजे के करीब तीनों बुजुर्ग मॉर्निंग वॉक के लिए सड़क पर निकले थे. मॉर्निंग वॉक के दौरान तेज रफ्तार रोडवेज बस ने मुंडेरवा कांटे मार्ग पर तीनों को टक्कर मार दी. इससे तीनों बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें तत्काल अस्पताल में ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने दो बुजुर्गों को मृत घोषित कर दिया वहीं एक बुजुर्ग की हालत गंभीर बताई जा रही है. दोनों शवों को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आसपास के सीसीटीवी फुटेज को चेक किया जा रहा है. फुटेज के आधार पर बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

हमीरपुर हादसा
हमीरपुर के नेशनल हाइवे 34 में दो ट्रको की जोरदार भिडंत हुई है. दोनों ट्रकों की भिडंत के बीच ओमनी वैन और आटो रिक्शा भी आई. भिड़ंत के बाद ट्रक के केबिन में बुरी तरह से एक ट्रक चालक फंसा गया. जिसके बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से ट्रक में फंसे चालक कर रेस्क्यू किया. इस हादसे में ट्रक चालक के साथ आधे दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए है. सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यह सारा मामला सुमेरपुर थाना क्षेत्र के नरायनपुर गांव के पास का है. 

 

 

Trending news