मऊ के अशोक सिंह ने प्रियंका को लिखा पत्र, कहा- मुख्तार प्रेम ज्यादा है तो बना दें उसे प्रदेश अध्यक्ष
Advertisement

मऊ के अशोक सिंह ने प्रियंका को लिखा पत्र, कहा- मुख्तार प्रेम ज्यादा है तो बना दें उसे प्रदेश अध्यक्ष

पत्र में अशोक सिंह ने यह आरोप लगाया गया है कि मुख्तार के फरार बेटे अब्बास अंसारी की शादी राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने ही आयोजित की है, क्योंकि सरकार उसे संरक्षण दे रही है. अशोक सिंह का आरोप है कि कांग्रेस की सरकार, चाहे पंजाब हो या राजस्थान, माफिया को पाल रही है.

मऊ के अशोक सिंह ने प्रियंका को लिखा पत्र, कहा- मुख्तार प्रेम ज्यादा है तो बना दें उसे प्रदेश अध्यक्ष

मऊ: कुछ समय पहले भाजपा विधायक अलका राय ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पत्र लिखकर माफिया मुख्तार अंसारी को संरक्षण देने का आरोप लगाया था. मुख्तार अंसारी अलका राय के पति और पूर्व विधायक कृष्णानंद राय का हत्यारोपी है. अलका का कहना था कि यह जानते हुए भी पंजाब में कांग्रेस सरकार उसे बचाने की कोशिश कर रही है और राजस्थान की कांग्रेस सरकार उसके फरार बेटे को संरक्षण दे रही है. कांग्रेस पर यह गंभीर आरोप लगे कुछ ही दिन हुए थे कि अब मऊ के कारोबारी अशोक सिंह ने भी प्रियंका और राहुल गांधी को इसी संबंध में एक पत्र लिखा है. 

ये भी पढ़ें: टनल में फंसे 11 वर्कर्स ने छोड़ दी थी जिंदा रहने की उम्मीद, एक फोन कॉल ने बचा ली सबकी जान

मुख्तार से इतना प्यार है तो प्रदेश अध्यक्ष बना दे कांग्रेस
मऊ के पीड़ित कारोबारी अशोक सिंह कांग्रेस महासचिव को चिट्ठी लिख कहा है कि मुख्तार प्रेम इतना ही है, तो उसे यूपी का कांग्रेस अध्यक्ष बना दें. उन्होंने चिट्ठी में ये भी लिखा है कि योगी सरकार के आने के बाद से न्याय मिलने की उम्मीद जगी थी, लेकिन पंजाब में कांग्रेस सरकार की नीयत जान कर निराशा हो रही है. बता दें, अशोक सिंह मऊ में माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ मन्ना सिंह हत्याकांड और राम सिंह मौर्या हत्याकांड के पैरवीकार हैं. मुख्तार अंसारी की वजह से उनका पूरा परिवार सालों से दहशत में जी रहा है. ऐसे में पंजाब सरकार के इस रवैये को लेकर अशोक बेहद दुखी हैं.

2009 में हुई थी अशोक के भाई की हत्या
अशोक सिंह ने पत्र लिखकर राहुल और प्रियंका से कहा है कि वह करीब एक दशक से अपने भाई अजय प्रकाश सिंह के हत्या मामले में न्याय के लिए लड़ रहे हैं. दरअसल, अजय सिंह की 29 अगस्त 2009 में गाजीपुर तिराहा पर गोली लगने से मौत हो गई थी. साथ ही उनके ड्राइवर शब्बीर और साथी राजेश राय भी घायल हुए थे. इलाज के दौरान राजेश ने भी दम तोड़ दिया था. 

ये भी पढ़ें: चमोली आपदा LIVE: तपोवन में जारी रेस्क्यू ऑपरेशन, 30 शव बरामद, हेलीकॉप्टर से चल रहा सर्च

अगले साल गवाहों को भी मार दी गई गोली
इसके अलावा, भाई अजय सिंह की हत्या के मुख्य गवाह रहे राम सिंह मौर्य और उनकी सुरक्षा में तैनात सिपाही सतीश कुमार की भी 19 मार्च 2010 में हत्या कर दी गई थी. इस मामले में अशोक सिंह ने तहरीर दर्ज की थी, जिसे बाद में एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया था. अशोक सिंह ने खत में लिखा है कि ये दोनों घटनाएं माफिया मुख्तार अंसारी ने करवाई हैं. मुख्तार ने अजय सिंह से गुंडा टैक्स की मांग की थी, जिसे देने से अजय ने मना कर दिया था. यही वजह थी कि मुख्तार ने उनकी हत्या कर दी. 

एक दशक से इंसाफ के लिए लड़ रहे हैं अशोक
अशोक सिंह का कहना है कि वह माफिया मुख्तार से पिछले एक दशक से संघर्ष कर रहे हैं. इस संघर्ष में उन्होंने अपने भाई के साथ कई करीबियों को खोया है. पिछले 10 साल से परिवार दहशत में जी रहा है. अशोक ने बताया है कि वह अपने परिवार को और मृतक अजय के बीवी-बच्चों को कैसे बचा रहे हैं यह कोई नहीं समझ सकता.

ये भी पढ़ें: कोरोना ने रोकी थी बच्चों की पढ़ाई, अब योगी सरकार करेगी इसकी भरपाई! लेकर आई ये अनोखा अभियान

योगी सरकार के आने से जगी थीं उम्मीदें
अशोक ने पत्र में लिखा है कि 2017 में योगी सरकार के आने से उनका इंसाफ पर विश्वास कुछ जगा था. योगी सरकार माफिया पर लगाम लगाने के लिए प्रयासरत है. यह योगी सरकार की ही देन है कि माफिया मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश में आने से डर लग रहा है. लेकिन मुख्तार अंसारी के पंजाब जेल में होने के बावजूद उसके रसूख की बातें सुनने को मिल रही हैं. यह कांग्रेस की वजह से हो रहा है. 

आरोप- मुख्तार के फरार बेटे की शादी कांग्रेस ने आयोजित की
अशोक सिंह ने प्रियंका वाड्रा से सवाल किया है कि कैसे किसी माफिया पर कांग्रेस इतनी महरबान हो सकती है? उन्होंने कहा कि माफिया के फरार और ईनामी बेटे की शादी की बात सुनकर वह निराश हो गए थे. पत्र में यह भी आरोप लगाया गया है कि मुख्तार के फरार बेटे अब्बास अंसारी की शादी राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने ही आयोजित की है. कांग्रेस पार्टी की सरकार, चाहे पंजाब हो या राजस्थान, माफिया के ऐसे कुनबे को पाल रही है, जिसने कई बेगुनाहों की हत्या की है और न जानें कितने निर्बल लोगों की संपत्ति पर अवैध कब्जा किया है. 

ये भी देखें: Video: भाग कर लड़की ने कर ली शादी, कहा- अब घरवालों से है जान का खतरा

आरोप- कांग्रेस ने मुख्तार को राज्य अतिथि बना कर रखा है
पत्र में बताया गया है कि यूपी में मुख्तार अंसारी से संबंधित करीब 14 मामलों पर कार्रवाई चल रही है. इन मामलों में पीड़ितों को न्याय तभी मिल सकता है, जब मुख्तार यूपी आएगा. लेकिन कांग्रेस ने उसको राज्य अतिथि बना कर रखा है और रोपड़ जेल में उसकी मेहमान नवाजी की जा रही है. 

कांग्रेस से की मांग- माफिया को और पोषित न करें
अशोक सिंह ने कांग्रेस से मांग की है कि अपनी राज्य सरकारों को यह निर्देश दें कि माफिया और अपराधी को और ज्यादा पोषित न करें. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि अगर प्रियंका और राहुल को मुख्तार से ज्यादा प्रेम है, तो अजय कुमार लल्लू के साथ उसे भी उत्तर प्रदेश अध्यक्ष घोषित कर दें. जैसा कि कांग्रेस पार्टी की तुष्टीकरण की राजनीति रही है. अंत में उन्होंने प्रियंका और राहुल से मांग की है कि अपनी प्रदेश सरकार को यह मजबूत संदेश दें कि कोर्ट में मुख्तार के खिलाफ चल रही प्रक्रिया को गति मिल सके और उसे यूपी में लाकर शोषितों को न्याय मिल सके. अशोक का कहना है कि इससे कांग्रेस की मानवता का ही पक्ष मजबूत होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news