Uttarakhand News: नैनीताल-मसूरी के होटल हाउसफुल, दिल्ली-नोएडा की भारी भीड़ से पहाड़ों में महाजाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2265783

Uttarakhand News: नैनीताल-मसूरी के होटल हाउसफुल, दिल्ली-नोएडा की भारी भीड़ से पहाड़ों में महाजाम

Uttarakhand News: भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए लोग पहाड़ों में आ रहे है. जिसकी वजह से पहाड़ों में रहने वाले लोगों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. क्या है वह दिक्कते........ 

 

Uttarakhand News

उत्तराखंड: लोग भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए पहाड़ों में रुक रहे है, जिसके चलते उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों पर भीड़ लगातार बढ़ रही है. इसकी वजह से उत्तराखंड के नैनीताल और मसूरी सहित अन्य स्थलों पर पर्यटकों को होटलों में कमरे नहीं मिल पा रहे हैं. जिसके कारण जगह-जगह सड़क पर जाम लग रहा है. इस कारण आने वाले पर्यटकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस भीड़ की वजह से पहाड़ों में भी गर्मी बढ़ रही है. वहीं उत्तराखंड के तमाम पर्यटक स्थल इन दिनों पैक है. 

सारे होटल फुल
लगातार बढ़ती हुई भीड़ के चलते उत्तराखंड में पर्यटक स्थलों में भी रहने की जगह फुल हो चुकी है. ज्यादातर लोग अपना वीकेंड मनाने उत्तराखंड के नैनीताल, मसूरी और ऋषिकेश सहित अन्य स्थलों पर आते है. इसकी वजह से पर्यटकों को होटलों में कमरे नहीं मिल पा रहे हैं. जगह-जगह सड़क पर जाम की स्थिति बन रही है, जिसकी वजह से लोगो को आने-जाने में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

उत्तराखंड का तापमान बढ़ा
मसूरी, नैनीताल, लैंसडौन, टिहरी झील, औली, ऋषिकेश, धनोल्टी, चकराता, मुनस्यारी, रानीखेत आदि में भी जबरदस्त भीड़ है, जिसके चलते वहां का तापमान बड़ने लगा है. वाहनों की अत्यधिक संख्या होने की वजह से लोगों को जाम से भी जूझना पड़ रहा है. वहां स्कूलों जाने वाले बच्चों में भी इसका असर पड़ रहा है. मैदानी राज्यों में कुछ जहग पारा 45 से ऊपर पहुंच गया है जिसकी वजह से वहा के लोग पहाड़ों की वादियों में थंठे के मजे लेने जा रहे है. जिसकी वजह से उत्तराखंड में इस बार गर्मी की चुभन अन्य सालों से ज्यादा है.  

शटल से शहर भेजा जा रहा है
मैदानी राज्यों में स्कूलों की छुट्टियां पड़ गई है जिसकी वजह से लोग अपने पूरे परिवार समेत उत्तराखंड का रुख करने जा रहे है. लोग सुबह-सुबह ही घूमने चले जा रहे है, जिससे दबाव बढ़ रहा है. जिसके कारण सुबह से ही पर्यटक वाहनों को एंट्री प्वाइंट पर ही रोक कर उन्हें शटल से शहर तक भेजा जा रहा है. इसके बावजूद भी शहर के भीतर जाम बना हुआ है. इस बात का अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते है कि शाम तक करीब तीन हजार वाहनों में बीस हजार से अधिक पर्यटक आ रहे है. 

चारधाम यात्रा चरम पर है
वहीं इन सब के बीच चारधाम यात्रा अपने चरम पर है. जहां कुछ लोग गर्मियों से बचने के लिए उत्तराखंड की वादियों में जा रहे हैं वही कुछ श्रद्धालु चारधाम यात्रा पर. वहीं चारधाम यात्रियों के फर्जी रजिस्ट्रेशन भी हो रहे है. जिसके चलते कोतवाली पुलिस ने 4 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. 10 मई को शुरू हुई इस चारधाम यात्रा ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है. अब तक गंगोत्री, यमुनोत्री में 4,08,837 श्रद्धालुओं ने दर्शन किये है .

Trending news