JEECUP Result 2024 Date: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित, यहां चेक करें अपने मार्क्स
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2310495

JEECUP Result 2024 Date: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित, यहां चेक करें अपने मार्क्स

ज्वाइंट एंटरेंस एग्जामिनेशन काउंसिल, उत्तर प्रदेश (JEECUP) द्वार आयोजित की गई यूपीजेईईसी परीक्षा का रिजल्ट (JEECUP Result 2024) आज गुरुवार, 27 जून को जारी कर दिया गया. 

JEECUP result

JEECUP Result 2024 Date Time: ज्वाइंट एंटरेंस एग्जामिनेशन काउंसिल, उत्तर प्रदेश (JEECUP) द्वार आयोजित की गई यूपीजेईईसी परीक्षा का रिजल्ट (JEECUP Result 2024) आज गुरुवार, 27 जून को जारी कर दिया गाय, जो छात्र इस परीक्षा में बैठे थे वे अपने परिणाम  jeecup.admissions.nic.in पर चेक (JEECUP Result Likely Today) कर सकते हैं.

प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से प्रदेश के निजी और राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया. पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए कुल 4,12,759 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था. जिसमें से 3,04,382 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए और 3,04,329 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए हैं.

आधिकारिक वेबसाइट जाएं
JEECUP Result 2024 Date Time, jeecup.admission.nic.in: उत्तर प्रदेश की ज्वाइंट एंटरेंस एग्जामिनेशन काउंसिल, यूपी (JEECUP) के द्वारा आयोजित की गई यूपीजेईईसी परीक्षा के परिणाम (JEECUP Result 2024) आज यानी गुरुवार 27 जून को जारी कर दिए गए. आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर परीक्षा में बैठे छात्र एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से अपना अपना रिजल्ट (JEECUP Result 2024 Download) चेक करके डाउनलोड भी कर सकते हैं. अपने मार्क्स jeecup.admissions.nic.in पर चेक किया जा सकता है. उत्तर प्रदेश के पॉलिटेक्निक कॉलेजों में दाखिले के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाता है.

यूपीजेईई परीक्षा का आयोजन इसी साल हुआ
ज्वाइंट एंटरेंस एग्जामिनेशन काउंसिल के द्वारा यूपीजेईई परीक्षा का आयोजन इसी साल यानी 2024 में 13 जून से 20 जून को ऑनलाइन मोड में आयोजित किया गया था. यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा में 100 प्रश्न दिए गए थे जिनको 150 मिनट मिले हल करना था. हर एक सही उत्तर के लिए चार अंक दिए गए और हर गलत उत्तर के लिए एक अंक नेगेटिव मार्किंग में कटे गए. दूसरी ओर इस परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की को हाल ही में 21 जून को जारी कर दिया गया. अभ्यर्थियों को 23 जून 2024 तक ऑनलाइन ऑब्जेक्शन दर्ज करवाने की समयावधि भी दी गई थी. इस बार प्रवेश परीक्षा के लिए 4.12 लाख से अधिक छात्रों ने अपने आवेदन डाला था.

How to Check JEECUP Result 2024 (UP polytechnic result 2024)
आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, वेबसाइट है jeecup.nic.in 
यूपी जेईई रिजल्ट 2024 के लिंक दिखेगा, उस पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा जहां तमाम जानकारी दर्ज कर सबमिट करें. 
इसके अगले स्टेप में अभ्यर्थी अपना रिजल्ट डाउनलोड कर पाएंगे. 

और पढ़ें- यूपी में 10वीं पास छात्रों को स्कॉलरशिप का आखिरी मौका, छात्रवृत्ति के लिए फटाफट ऐसे कर लें आवेदन 

JEECUP Result 2024: काउंसिलिंग कब होगी? 
यूपीजेईईसी परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को काउंसलिंग प्रक्रिया के माध्यम से राज्य के सरकारी व निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में दाखिला मिल जाएहा. इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

Trending news