शिक्षा विभाग में होगी क्‍लर्क की भर्ती!, 990 पदों पर भर्ती के लिए शिक्षा निदेशालय ने की पहल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2394356

शिक्षा विभाग में होगी क्‍लर्क की भर्ती!, 990 पदों पर भर्ती के लिए शिक्षा निदेशालय ने की पहल

UP Govt Jobs : शिक्षा विभाग में आशुलिपिक एवं कनिष्‍ठ सहायक समेत अन्‍य पदों पर भर्ती शुरू हो जाएगी. इसके लिए अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन भेज दिया गया है. 

सांकेतिक तस्‍वीर

UP Govt Jobs : यूपी में शिक्षा विभाग में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं को खुशखबरी मिलने वाली है. शिक्षा विभाग के विभिन्‍न कार्यालयों में खाली पड़े समूह ग के 900 पदों पर भर्ती के लिए शिक्षा निदेशालय आगे आया है. शिक्षा निदेशालय की ओर से अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग को इन पदों पर भर्ती के लिए अधियाचन भेजा जा चुका है. जल्‍द ही शिक्षा विभाग में आशुलिपिक एवं कनिष्‍ठ सहायक समेत अन्‍य पदों पर भर्ती शुरू हो जाएगी. 

इनकी होनी है भर्ती 
दरअसल, शिक्षा विभाग में मंडलीय संयुक्‍त निदेशक (JD), जिला विद्यालय निरीक्षक (DIOS), जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्‍थानों (DIET), जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (BSA), मंडलीय उप शिक्षा निदेशक (DDR) , मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) के अलावा इनके कार्यालयों में आशुलिपिक एवं कनिष्‍ठ सहायक के करीब 990 पद खाली पड़े हैं. शिक्षा निदेशालय की ओर से अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग को इन पदों पर भर्ती के लिए अलग-अलग तिथियों पर अधियाचन भेजा जा चुका है. 

यहां देखें किसके कितने पद 
जानकारी के मुताबिक, जल्‍द ही इन पदों पर भर्ती शुरू प्रक्रिया शुरू हो सकती है. 990 पदों में से 115 पद आशुलिपिक, 875 पद कनिष्‍ठ सहायक के शामिल हैं. शासन से मंजूरी मिलने का इंतजार है. इसके अलावा डीआईओएस, बीएसए समेत अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से भर्ती निकाली जाएगी. बता दें कि इन पदों पर भर्ती न होने से शिक्षा विभाग में कामकाज प्रभावित हो रहा है. लंबे समय से इन पदों को भरने की मांग भी की जा रही है. अब शासन की हरी झंडी का इंतजार है. 

यह भी पढ़ें : UP Police Bharti: फोटोकॉपी-साइबर कैफे से लेकर व्हाट्सएप ग्रुप तक, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए STF ने बिछाया जाल

यह भी पढ़ें :  UP Police Bharti: यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में STF के रडार पर 20 हजार संदिग्ध अभ्यर्थी, ढाई घंटे पहले पहुंचकर करानी होगी EKYC

Trending news