Prayagraj News: प्रयागराज में बनेगा डेढ़ किमी लंबा फ्लाईओवर, सौ करोड़ से खत्म होगा स्टैनली रोड से म्योहाल चौराहे तक जाम का झाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2411639

Prayagraj News: प्रयागराज में बनेगा डेढ़ किमी लंबा फ्लाईओवर, सौ करोड़ से खत्म होगा स्टैनली रोड से म्योहाल चौराहे तक जाम का झाम

Prayagraj News: प्रयागराज के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. दरअसल, 100 करोड़ से अधिक की लागत से फ्लाईओवर का निर्माण होने जा रहा है. प्रयागराज के स्टैनली रोड पर 1500 मीटर लंबा फ्लाईओवर बनाया जाएगा.

prayagraj flyover

Prayagraj Flyover, प्रयागराज: कुंभ नगरी प्रयागराज में यातायात व्यवस्था को और अच्छा और सुगम बनाने के लिए सड़कों का चौड़ीकरण किया जा रहा है. इसके अलावा आरओबी व फ्लाईओवर का भी शहर में निर्मित किए जा रहे हैं. गाड़ियों की लगातार बढ़ती संख्या पर गौर करते हुए स्टैनली रोड से म्योहाल चौराहा के आगे तक फ्लाईओवर बनाया जाएगा जिसकी लंबाई 1500 मीटर से ज्यादा होने वाली है. इस फ्लाईओवर के लिए सौ करोड़ रुपये से ज्यादा की धनराशि खर्च किए जाने की योजना है. 

महाकुंभ संपन्न होने के बाद इसका निर्माण होगा शुरू 
2025 का महाकुंभ जब संपन्न हो जाएगा तब उसके बाद इस फ्लाईओवर का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा. इसी दौरान स्टैनली रोड का चौड़ीकरण भी होने वाला है. इस फ्लाईओवर की कनेक्टिविटी सिक्सलेन पुल से होने वाली है. लखनऊ अयोध्या से आने वाली गाड़िया इस फ्लाईओवर से होते हुए महर्षि भरद्वाज चौराहा (बालसन) चौराहे के लिए सीधे निकल पाएंगे. इससे लाला लाजपत राय रोड के पास के चौराहा पर जाम की परेशानी दूर हो जाएगी. सेतु निगम के अधिकारी ने इस बारे में बताया है कि डीपीआर बनाने संबंधी प्रक्रिया को शुरू भी कर दिया गया है. हालांकि, इस बात भी ध्यान देना होगा कि महाकुंभ के पहले फ्लाओवर नहीं बन पाएगा. महाकुंभ के बाद ही इसका निर्माण शुरू किया जाएगा.

25 मीटर चौड़ा होगा स्टैनली रोड का चौराहा
सिक्सलेन पुल स्टैनली रोड से होकर लाला लाजपत राय रोड पर निकलने वाला है. दोनों रोड के बची के चौराहा को 25 मीटर तक करने की योजना है. जाम न लग सके इसके लिए चौराहा पर सिग्नल लगाया जाएगा. महाकुंभ के पहले चौराहा का सुंदरीकरण होगा.

और पढ़ें- कौन हैं कीर्ति पांडेय, गोरखपुर विश्‍वविद्यालय की प्रोफेसर को योगी ने सौंपी बड़ी जिम्‍मेदारी 

और पढ़ें- Kaushambi News: अस्पताल में डॉक्टरों की जगह इलाज करते मिले स्वीपर, डिप्टी सीएम के इलाके का वाकया 

और पढ़ें- प्रयागराज में क्रूज, अयोध्‍या-काशी में कैटामारन का मजा, योगी सरकार का यूपी में पर्यटन को बढ़ावा

Trending news