Prayagraj News: प्रयागराज में कांग्रेस कार्यकर्ता मंच के सामने ही भिड़ गए, जमकर चले लात-घूंसे
Advertisement
trendingNow1/uputtarakhand2451906

Prayagraj News: प्रयागराज में कांग्रेस कार्यकर्ता मंच के सामने ही भिड़ गए, जमकर चले लात-घूंसे

UP News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जहां फूलपुर विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रसे द्वारा आयोजित संविधान सम्मान समारोह में जमकर लात-घूंसे चले. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP News

Prayagraj News/मोहम्मद गुफरान: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जहां फूलपुर विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रसे द्वारा आयोजित संविधान सम्मान समारोह में जमकर लात-घूंसे चले. यह पूरी घटना कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में हुआ. जहां कार्यकर्ता एक दूसरे पर बुरी तरह हमलावर थे. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे जैसे बड़े नेता हालात को संभालने के बजाय मंच से ही तमाशा देखते हुए दिखाई दिए.

यह देखें - भाजपा विधायकों के बाद अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं में चले लात-घूंसे, प्रयागराज में कार्यकर्ता सम्‍मेलन में 'महाभारत'

कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता ने हंगामा शांत करवाया
हालात खराब होने के बाद कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने मंच से उतरकर हंगामा और एक दूसरे पर हलमावर कार्यकर्ताओं को समझा बुझाकर शांत कराया. स्थिति को संभालने के लिए आराधना मिश्रा मोना को खुद मंच से नीचे बैठना पड़ा. तब जाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओ का हंगामा खत्म हुआ. जिसके बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय ने अपना संबोधन किया.

राष्ट्रीय महासचिव का बयान भी हैरान करने वाला
इस पूरे प्रकरण पर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय का बयान भी हैरान करने वाला है. उन्होंने कांग्रेसियों के बीच हुई मारपीट को उत्साह बता दिया. उन्होंने कहा कि अति उत्साह में कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. बता दें की प्रयागराज के फूलपुर विधानसभा में कांग्रेस पार्टी ने संविधान सम्मान सम्मेलन नाम से जनसभा बुलाई थी. जिसमें फूलपुर उपचुनाव से दावेदारी कर रहे संभावित प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों को भी बुलाया था. जिसमें कांग्रेसियों के दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई. करीब आधे घण्टे बाद विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना के हस्तक्षेप के बाद स्थिति सामान्य हुई.

इंडिया गठबंधन के बीच कोई दरार नहीं
यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और सपा के बीच सीट शेयरिंग को लेकर दरार पर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि इंडिया गठबंधन के बीच कोई दरार नहीं है. सीट शेयरिंग को लेकर हमारा सिर्फ नेतृत्व तय करेगा. हम अलग-अलग अपनी जनसभाओं के जरिए कार्यकर्ताओं को एकजुट करने में जुटे हैं. हम सभी 10 विधानसभा उपचुनाव वाली सीटों पर संविधान सम्मान सम्मेलन आयोजित कर रहें हैं. आरक्षण और संविधान के मुद्दे लोगों के बीच लेकर जा रहे हैं. जो पिछड़े, दलितों और अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न और उनके हक को खत्म किया जा रहा है. उसी को दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी मैदान में उतरी है.

यह भी पढ़ें - चंद्रशेखर ने सपा का बिगाड़ा समीकरण, मिल्कीपुर विधानसभा सीट से उतारा दलित उम्मीदवार

यह भी पढ़ें - सांसद-विधायकों को जी सर बोलें, BJP नेताओं के नंबर रखें सेव, UP के मंत्री का फरमान

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Prayagraj News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news