Aaj Ka Rashifal: इन तीन राशियों को नौकरी में प्रमोशन के साथ बिजनेस में लाभ, मकर को पैसे की परेशानी, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे?
Advertisement
trendingNow1/uputtarakhand2437331

Aaj Ka Rashifal: इन तीन राशियों को नौकरी में प्रमोशन के साथ बिजनेस में लाभ, मकर को पैसे की परेशानी, पढ़ें क्या कहते हैं आपके सितारे?

Aaj Ka Rashifal 20 September 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 सितंबर दिन शुक्रवार है. 

Aaj Ka Rashifal

Aaj Ka Rashifal 20 September 2024:  वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 20 सितंबर दिन शुक्रवार है. 

मेष राशि:मेष राशि के लिए शुक्रवार का दिन ठीक रहेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. आज कोर्ट कचहरी के मामले में कोई निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है. ऑफिस में दिन ठीक निकलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. बिजनेस मंदा रहेगा. आध्यात्मिक कार्य में रुचि बढ़ेगी. 

वृषभ राशि:इन जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. आज दांपत्य जीवन में आया तनाव दूर होगा. आध्यात्मिक कार्य में रुचि रहेगी. आज के दिन आर्थिक लेनदेन में विशेष सावधानी रखें. प्रेम संबंधों में भावनात्मक लगाव बढ़ेगा.लंबे समय से रुके हुए कार्य बनने के योग बनेंगे. सेहत खराब हो सकती है.

कर्क राशि: शुक्रवार का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए मिला जुला रहेगा. आज परिवार में किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. घर से बाहर जाएं तो बड़ों का आशीर्वाद लें. किसी से लिया हुआ उधार चुका पाएंगे.नया काम शुरू कर सकते हैं.
युवा अपने करियर पर ध्यान दें.

सिंह राशि:  सिंह राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. अटके काम पूरे होंगे. नया वाहन खरीदने का सोच सकते हैं. परिवार के साथ घूमने की योजना बनाएंगे. पति-पत्नी के बीच किसी बात पर तनाव हो सकता है. सेहत नरम रहेगी. बिजनेस ठीक ठाक चलेगा.

कन्या राशि: शुक्रवार का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए खुशनुमा रहने वाला है.  अटका काम पूरा होगा. लव लाइफ अच्छी चलेगी. काम को लेकर भागदौड़ करनी पड़ेगी. पुराने दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे. परिवार में किसी सदस्य को नौकरी में प्रमोशन मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा.

तुला राशि: तुला ऱाशि वालों के लिए आज का दिन ठीक रहेगा. आज बिजनेस में धन लाभ होगा. घर में कहीं से उपहार आएंगे. नौकरी में तरक्की का योग है. घर में किसी की सेहत खराब  हो सकती है. अविवाहित लोगों को अपने विवाह से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा. 

वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए 20 सितंबर का दिन मिला जुला रहेगा. व्यापार में मेहनत उन्नति कारक सिद्ध होगी. राजनीति में महत्वपूर्ण पद एवं कद में वृद्धि होगी. नौकरी में पदोन्नति के साथ सुख सुविधा बढ़ेगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. सेहत नरम रह सकती है.

धनु राशि: आज का दिन धनु राशि केलिए भागदौड़ वाला रहेगा. इन जातकों को खासकर युवाओं को व्यर्थ के वाद विवाद में पडने से बचना होगा. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को व्यापार में लाभ के संकेत प्राप्त होंगे. आज आध्यात्मिक कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी.दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के साथ किसी पर्यटक स्थल की यात्रा पर जाने के योग बन सकते हैं. स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

मकर राशि: मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन परेशानी भरा हो सकता है. शाम को आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा, लेकिन आप वाहन सावधान रहकर चलाएं. शेयर मार्केट से जुड़े लोग  मार्केट की चालो को देखकर ही आगे बढ़े.पैतृक संपत्ति को लेकर  कोई विवाद खड़ा हो सकता है.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों के लिए शुक्रवार खुशियों भरा रहने वाला है. बिजनेस में कोई बड़ी डील मिलने की संभावना है. कुंवारों को विवाह के संबंध आ सकते हैं.  गृहस्थ जीवन में जी रहे लोगों में समस्याएं बढ़ेगी. आपको  कहीं बाहर जाने का मौका मिल सकता है. नौकरी में आपके कामों की सराहना होगी.

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जिसमें आप अपने माता-पिता को साथ लेकर जाएं, तो  बेहतर रहेगा. युवा और छात्र अपने करियर-पढ़ाई पर ध्यान दें. आपका कोई कानूनी मामला यदि आपको लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो उससे भी  आपको छुटकारा मिलता दिख रहा है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

Shukra Gochar 2024: शुक्र बनाएंगे मायावी ग्रह के साथ युति, अगस्त से सितंबर तक खूब लाभ कमाएंगी ये राशियां

Trending news