विवेक हत्‍याकांड : पुलिसवालों ने आरोपियों को बचाने के लिए मांगा चंदा, 1 दिन में आए 5.28 लाख रुपये

पुलिसवाले ने फेसबुक में आरोपी की पत्‍नी के अकाउंट में मदद के लिए रुपये की अपील की थी.

विवेक हत्‍याकांड : पुलिसवालों ने आरोपियों को बचाने के लिए मांगा चंदा, 1 दिन में आए 5.28 लाख रुपये
आरोपी प्रशांत चौधरी और उसकी पत्‍नी राखी. फाइल फोटो
Play

लखनऊ (विशाल सिंह रघुवंशी) : विवेक तिवारी हत्‍याकांड में आरोपी दोनों पुलिसवालों को भले ही कड़ी सजा देने की मांग उठ रही हो. लेकिन इन दोनों पुलिसवालों को बचाने के लिए यूपी पुलिस के ही कई कर्मी आगे आ गए हैं. यूपी पुलिस विभाग में तैनात पुलिसकर्मी वीर सिंह राजू ने अपने फेसबुक अकाउंट में इन दोनों आरोपी पुलिसवालों को बचाने के लिए चंदा जुटाने के संबंध में एक पोस्‍ट डाला था.

उसमें उन्‍होंने आरोपी कांस्‍टेबल प्रशांत चौधरी की पत्‍नी का अकाउंट नंबर शेयर किया था और उसमें लोगों से रुपये डालने की अपील की थी. इसके बाद उसकी पत्‍नी राखी के अकाउंट में एक दिन में ही 5.28 लाख रुपये जमा हो चुके हैं.

विवेक तिवारी हत्‍याकांड : आरोपी सिपाहियों को बचाने में जुटे पुलिसवाले, मांग रहे हैं चंदा

ज़ी न्‍यूज की पड़ताल में यह बात सामने आई है कि आरोपी कांस्‍टेबल प्रशांत चौधरी की पत्‍नी राखी के बैंक अकाउंट में यह रकम 30 सितंबर को ही आई है. पहले उसके खाते में मात्र 447.26 रुपये ही पड़े हुए थे. लेकिन सोमवार सुबह उसके खाते में 5,28,000.78 रुपये हो गए. सिपाही की पत्नी राखी का खाता किनौनी मिल के एसबीआई बैंक में है.

यूपी पुलिस के जिन दो सिपाहियों पर लखनऊ के गोमतीनगर विस्‍तार में विवेक तिवारी को गोली मारने का आरोप है, उनके समर्थन में अन्‍य पुलिसवाले आ गए हैं. ये पुलिसवाले इन दोनों आरोपियों के लिए चंदा जुटा रहे हैं. इसके लिए ये पुलिसवाले सोशल मीडिया पर बड़ा अभियान चला रहे हैं. इन लोगों ने फेसबुक पर पोस्‍ट शेयर करके साथ पुलिसवालों और अन्‍य लोगों से रुपये देने को कहा है.

फेसबुक में वीर सिंह राजू नाम के अकाउंट से एक पोस्‍ट किया गया है. इसमें उन्‍होंने दूसरे आरोपी पुलिसवाले संदीप का बैंक अकाउंट नंबर शेयर किया है और लोगों से उसमें पैसे डालने की अपील की है. वीर सिंह राजू की फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक वह कानपुर के रहने वाले हैं और लखनऊ में युपी पुलिस में तैनात हैं.

फेसबुक पर डाली गई पोस्‍ट में उन्‍होंने विवेक तिवारी हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोपी पुलिसवाले प्रशांत चौधरी की पत्‍नी का भी अकाउंट नंबर शेय‍र किया है. पोस्‍ट में लिखा है 'उक्‍त दिया गया अकांउट नंबर हमारे भाई प्रशांत चौधरी की पत्‍नी का है, जो वर्तमान में प्रशांत चौधरी के साथ गोमतीनगर थाने में तैनात हैं.' इसमें लिखा है 'कृपया जो भी सहयोग करे दिए गए पोस्‍ट में दिए गए अकाउंट नंबर पर करे, दूसरे किसी अकाउंट में नहीं करे.' इसी के नीचे उन्‍होंने संदीप के अकाउंट का जिक्र किया है.

बता दें कि विवेक तिवारी हत्‍याकांड में आरोपी दोनों पुलिसवालों प्रशांत चौधरी और संदीप को यूपी पुलिस से बर्खास्‍त कर दिया गया है. साथ ही उन पर हत्‍या का मुकदमा दर्ज किया गया है. इस घटना के बाद यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने दोनों को बर्खास्‍त करने की घोषणा की थी और कहा था कि यह हत्‍या का मामला है.