बारिश से तालाब में तब्दील श्मशान घाट, दाह संस्कार के लिए परेशानी से जूझ रहे मृतक के परिजन

नालों की सफाई न होने से श्मशान घाट भी तालाब में तब्दील हो गए हैं. इलाके के लोगों को मृतकों के दाह संस्कार तक के लिए तमाम परेशानियों से जूझना पड़ रहा है.

बारिश से तालाब में तब्दील श्मशान घाट, दाह संस्कार के लिए परेशानी से जूझ रहे मृतक के परिजन

सुनील सिंह/संभल: जनपद संभल के चंदौसी नगर पालिका परिषद के खोखले वादों की मानसून की बरसात ने ही सारी पोल खोल कर रख दी है.पूरा शहर ऐसा लग रहा कि मानो समुद्र की ऊंची ऊंची लहरों के बीच बसा हो. संभल मे बारिश ने नगर पालिक परिषद की लापरवाही और भ्रष्टाचार की पोल खोल दी है. इलाके के लोगों ने नालों की सफाई व्यवस्था में नगरपालिका परिषद पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं.

आवास बनाने के नाम पर डकारे पैसे, कागजों पर बनाए शौचालय, सचिव और पूर्व प्रधान ने किया जमकर भ्रष्टाचार

श्मशान  घाट भी तालाब में तब्दील 
नालों की सफाई न होने से श्मशान  घाट भी तालाब में तब्दील हो गए हैं. इलाके के लोगों को मृतकों के दाह संस्कार तक के लिए तमाम परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. लोग इलाके के नालों की सफाई के मामले में नगर पालिका परिषद पर लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे है ।

लगातार हो रही बरसात से इलाके जलमग्न
संभल जिले में दो दिन से लगातार हो रही बरसात से इलाके जलमग्न हैं. हालात इतने बदतर है की बहजोई नगर पालिका परिषद क्षेत्र में श्मशान  घाट भी जलभराव होने से तालाब में तब्दील हो गया है. इलाके के लोग मृतकों का दाह संस्कार तक नही कर पा रहे हैं. बहजोई नगर पालिक परिषद के नालों के सफाई के दावों की पोल खोलती जलमग्न श्मशान घाट की तस्वीरें भी सामने आई हैं.

‘स्पाइडरमैन’ ने महिला को लात-घूंसों से पीटा, वीडियो देख लोगों का आ रहा गुस्सा

मृतक की अर्थी कई घंटे तालाब बने शमशान घाट में रखी रही
बुधवार को बहजोई नगर पालिका क्षेत्र के श्मशान घाट में मृतक की अर्थी लेकर दाह संस्कार के लिए पहुंचे मृतक के परिजन और इलाके के लोग श्मशान  घाट में जलभराव के चलते मृतक के दाह संस्कार के परेशानी से जूझते नजर आए. जलमग्न घाट में जलभराव कम होने के इंतजार में मृतक की अर्थी कई घंटे तालाब बने श्मशान घाट में रखी रही. कई घंटे की मशक्कत और कोशिश के बाद किसी तरह मृतक का अंतिम संस्कार किया गया.

नालों की सफाई के कार्य में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार-सभासद मनीष
बहजोई नगर पालिका परिषद में इलाके के सभासद मनीष ने नालों की सफाई के मामले में नगर पालिका परिषद पर लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए है. पालिका सभासद मनीष का आरोप है की क्षेत्र में नालों की सफाई के कार्य में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है. नालों की सफाई की कागजी औपचारिकता कर सफाई व्यवस्था के लिए मिला बड़ा बजट हड़प लिया गया है. इसकी शिकायत कई बार प्रशासन के अफसरों से की गई थी लेकिन नगर पालिका परिषद से मिली भगत के चलते प्रशासन के अफसरों ने भी कोई कार्य नहीं नही किया. जिसकी वजह से इलाके के लोगो को बरसात में जलभराव की समस्या से जूझना पड़ रहा है.

यूपी के पूर्व राज्यपाल राम नाईक ने प्रदेशवासियों को लिखा खुला पत्र, साझा की यादें

सम्मेलनों की सियासत में ओवैसी भी कूदे, AIMIM ने सपा पर लगाया मुस्लिमों के साथ वादा खिलाफी का आरोप

WATCH LIVE TV