रक्षाबंधन पर त्रिवेंद्र सरकार का तौहफा, रोडवेज बसों में बहनें कर सकेंगी मुफ्त सफर

सीएम रावत ने कहा कि सैकड़ों की संख्या में बहनों ने राखियां भेजी हैं, जिन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद, सभी के दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं.

रक्षाबंधन पर त्रिवेंद्र सरकार का तौहफा, रोडवेज बसों में बहनें कर सकेंगी मुफ्त सफर
फाइल फोटो

देहरादून: रक्षाबंधन पर त्रिवेंद्र सरकार ने बहनों को परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा करने की सौगात दी है. साथ ही सीएम त्रिवेंद्र ने रक्षाबंधन से एक दिन पहले आशा और आंगनबाड़ी वर्कर्स के खाते में एक-एक हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की है.

प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की बधाई देते हुए सीएम त्रिवेंद्र ने कहा कि इस त्यौहार पर सभी को अपनी बहनों का इंतजार रहता है, हम हर साल इसे बेहद खुशी और आत्मीयता से मनाते हैं. पिछले साल तक बहनें मुख्यमंत्री आवास पर रक्षासूत्र बांधने आती थी, लेकिन इस बार कोरोना के कारण परिस्थितियां बदल गई हैं. सीएम रावत ने कहा कि सैकड़ों की संख्या में बहनों ने राखियां भेजी हैं, जिन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद, सभी के दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं. साथ ही कोरोना की वजह से मुख्यमंत्री ने सभी से सावधानियां बरतते हुए रक्षाबंधन मनाने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: जिस बग्वाल मेले को कभी अंग्रेज नहीं रोक पाए, इस बार वो कोरोना के चलते नहीं खेली जाएगी

मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र ने कहा कि महिलाओं की सुविधा के लिए रक्षाबंधन पर उन्हें उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा दी गई है. उन्होंने बताया कि किशोरियां के लिए भी सरकार जल्द सेनेटरी नैपकिन योजना लाने वाली है. उन्होंने कहा कि जब हम महिलाओं के उत्थान, सशक्तिकरण की बात करते हैं, तो बहुत जरूरी है कि हमारी बहन-बेटियां शिक्षित हों और वो आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनें, इसी दिशा में सरकार भी पूरा प्रयास कर रही है.

WATCH LIVE TV: