अच्छी खबर: प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में अब सस्ती होगी कोरोना जांच, इतना होगा रेट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand775916

अच्छी खबर: प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में अब सस्ती होगी कोरोना जांच, इतना होगा रेट

किसी भी बीमारी का इलाज कराने से पहले कोविड टेस्ट कराना बहुत जरूरी है. ऐसे में मरीजों और घरवालों को RTPCR जांच में ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते थे, मगर अब लोगों को इससे बड़ी राहत मिलेगी.

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के अंतर्गत आने वाले मेडिकल कॉलेजों और संस्थानों में कोरोना वायरस की RTPCR जांच अब सिर्फ 600 रुपए में की जाएगी. अब तक इस जांच की फीस 1500 रुपए थी. इसका मतलब फीस की दरों में 60% की कमी की गई है.

UP में TGT-PGT शिक्षकों के लिए निकली 15 हजार से ज्यादा भर्तियां, जानें हर एक डिटेल

मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी डॉ.रजनीश दुबे ने बताया कि थैलीसीमिया और हीमोफीलिया के मरीजों और उनके साथ रहने वालों की कोविड जांच फ्री में की जाएगी. साथ ही, कैंसर मरीज, किडनी डायलिसिस कराने वाले और कई गंभीर बीमारियों से ग्रस्त मरीजों को उनके साथ रहने वालों की कोरोना जांच अब सिर्फ 300 रुपए में होगी. गौरतलब है कि किसी भी बीमारी का इलाज कराने से पहले कोविड टेस्ट कराना बहुत जरूरी है. ऐसे में मरीजों और घरवालों को RTPCR जांच में ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ते थे, मगर अब लोगों को इससे बड़ी राहत मिलेगी.

24 घंटे में आए 1979 कोरोना मामले
प्रदेश में बीते गुरुवार कोविड के 1,979 नए मरीज पाए गए हैं. राहत की खबर है कि 4.77 लाख कोरोना मरीजों में से 4.46 लाख मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. रिकवरी रेट भी बढ़ कर 93.33% हो गया है. मगर बीते एक दिन में 25 और लोगों की कोरोना से मौत हो गई है और प्रदेश में मौत का आंकड़ा अब तक 6,983 पहुंच चुका है.

WATCH LIVE TV

Trending news