Mathura News: मथुरा वृंदावन में उमड़ा भक्तों का सैलाब, पुरुषोत्तम मास में यमुना स्नान के दौरान हादसा, 2 की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1822824

Mathura News: मथुरा वृंदावन में उमड़ा भक्तों का सैलाब, पुरुषोत्तम मास में यमुना स्नान के दौरान हादसा, 2 की मौत

Mathura News: अधिकमास के दौरान मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा है, लेकिन हैरानी की बात ये है कि यहां प्रशासन की ओर से भक्तों की सुविधा के लिए कोई ठोस तैयारी नदारद है. अव्यवस्था के बीच यमुना में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई.

Mathura News: मथुरा वृंदावन में उमड़ा भक्तों का सैलाब, पुरुषोत्तम मास में यमुना स्नान के दौरान हादसा, 2 की मौत

कन्हैया लाल शर्मा/ मथुरा : मथुरा के वृंदावन में बाँके बिहारी के दर्शन के लिए हजारों भक्तों की कतार लगी है. रविवार को बड़ी संख्या में लोग गोवर्धन की परिक्रमा कर रहे हैं. लेकिन यहां अव्यवस्था भी खूब देखने को मिल रही है. एक ओर पुरुषोत्तम मास की वजह से काफी संख्या में लोग यहां दर्शन करने पहुंचे वहीं धार्मिक यात्रा पर आए दो युवक यमुना स्नान के दौरान डूब गए. उपचार के दौरान एक की मौत हो गई वहीं दूसरे का अब तक सुराग नहीं लगा. 

पुलिस ने चलाया राहत कार्य
पुलिस ने गोताखोरों की मदद से एक युवक को बाहर निकाल लिया है जिसे उपचार के दौरान डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है. दूसरे युवक का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है. गुजरात के अहमदाबाद निवासी विशाल अपने साथी श्याम सोनी के साथ केशीघाट पर यमुना स्नान कर रहा था. इसी बीच दोनों युवक गहरे पानी में चले गए. बचाव के लिए पुकारने पर मौके पर मौजूद नाविक गोताखोरों ने यमुना में छलांग लगा दी. डूब रहे युवकों को बचाने का प्रयास शुरू कर दिया. एक युवक विशाल को तो गोताखोरों ने बाहर निकाल लिया, जिसे पुलिस की मदद से तत्काल जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने 25 वर्षीय विशाल को मृत घोषित कर दिया. लेकिन काफी प्रयास के बाद भी श्याम सोनी का कोई सुराग नहीं लग सका है. मृतक विशाल अपने परिजनों के साथ वृंदावन दर्शनार्थ आया था, तभी यह हादसा घटित हो गया. 

यह भी पढ़ें: कानपुर से चलने वाली इन 8 ट्रेनों का बदलेगा रूट, नोट कर लें नाम और टाइमिंग

ट्रैफिक व्यवस्था भी बेहाल 
बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए कई किलोमीटर पहले ही वाहनों को रोका जा रहा है. बावजूद इसके ठोस प्लानिंग नहीं होने की वजह से यातयात व्यवस्था चरमरा गई है.

Watch: सैर पर निकले युवक पर सरेराह फायरिंग, सामने आया हमले का CCTV VIDEO

Trending news