Petrol-Diesel के बाद यूपी में सरसों तेल व रिफाइंड ऑयल भी हुआ सस्ता, जानें कितने कम हुए दाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1022684

Petrol-Diesel के बाद यूपी में सरसों तेल व रिफाइंड ऑयल भी हुआ सस्ता, जानें कितने कम हुए दाम

 प्रदेश में रिफाइंड ऑयल 10 रुपये सस्ता हो गया है. सरसों का तेल 50 से 60 रुपये प्रति टीन सस्ता हो गया है.

सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में छठ पूजा से पहले राहत देने वाली खबर सामने आई है. यूपी में सरसों तेल और रिफाइंड आयल के दाम गिरना शुरू हो गया है. प्रदेश में रिफाइंड ऑयल 10 रुपये सस्ता हो गया है. सरसों का तेल 50 से 60 रुपये प्रति टीन सस्ता हो गया है.

प्रति टीन 50 से 60 रुपये सस्ता हुआ सरसों तेल 
गोरखपुर के थोक बाजार में सरसों का तेल 168 रुपये लीटर है. यानी प्रति टीन में 50 से 60 रुपये की गिरावट आई है. जबकि रिटेल में तेल 175 से 185 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. थोक व्यपारियों का मानना है कि आयात शुल्क खत्म होने का असर जल्द ही बाजार में देखने को मिलेगा. आने वाले समय में और भी गिरावट आ सकती है.उम्मीद है कि रिफाइंड के दाम कम होने के बाद से सरसों का तेल भी और नींचे आएगा.

गौरतलब है कि केंद्रीय खाद्य सचिव ने 23 राज्यों के सचिवों के साथ खाने-पीने के तेल की बढ़ती कीमतों से निपटने की रणनीति पर चर्चा की. उत्तर प्रदेश के अलावा 17 राज्यों ने बाजार में तेल की उपलब्धता बढ़ाने के लिए तेल पर स्टॉक लिमिट लगाने का फैसला किया था. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले महीने में हुई टीम-9 की मिटिंग में खाद्य समानों पर लगाम लगाने और जमाखोरी पर रोक लगाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए थे. 

UP Chunav 2022: अखिलेश यादव के जिन्ना प्रेम पर शिवपाल ने दी पहली बार प्रतिक्रिया , जानें क्या कहा

WATCH LIVE TV

Trending news