UP Election 2022: पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, बस सीट पर फैसला होना बाकी!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1074480

UP Election 2022: पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, बस सीट पर फैसला होना बाकी!

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लडेंगे. उनके पास दो तीन सीटों का विकल्प है लेकिन अभी उन्होंने सीट तय नहीं की...

UP Election 2022: पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, बस सीट पर फैसला होना बाकी!

लखनऊ:  अगले महीने 10 फरवरी से शुरू होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले राज्य की सियासी नजारा और दिलचस्प होता जा रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) के चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद अब समाजवादी पार्टी के मुखिया और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के भी विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) लड़ने की खबर  सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, वह किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे इसका फैसला होना बाकी है. अखिलेश यादव अभी आज़मगढ़ (Azamgarh) से लोकसभा सांसद हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अखिलेश यादव ने काफी सोच-विचार के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. उन्होंने पहले कहा था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और राज्य की हर सीट पर ध्यान देना पसंद करेंगे.

चाचा शिवपाल को घर बुलाकर अब दहलीज के अंदर नहीं घुसने दे रहे अखिलेश, प्रसपा को गठबंधन में सिर्फ एक सीट देने तैयार

अखिलेश का होगा पहला विधानसभा चुनाव
अगर अखिलेश चुनाव लड़ते हैं तो यह उनका पहला विधानसभा चुनाव होगा. पिछली विधानसभा में वो विधान परिषद के सदस्य थे. अभी हाल ही में मीडिया द्वारा उनसे पूछा गया कि सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस बार चुनाव लड़ रहे हैं तो क्या आप भी इस बार चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में अखिलेश ने कहा था कि समाजवादी पार्टी जहां से कह दे कि मैं वहां से चुनाव लड़ लूंगा. गौरतलब है कि इससे पहले सीएम योगी ने भी कहा कि भाजपा जहां से कहेगी वह उसी सीट से चुनाव लड़ने के लिये तैयार हैं.

हरे कपड़े में लिपटी किताब अलमारी में रखते हुए पत्नी से बोला छूना नहीं-मैं मुस्लिम धर्म ग्रहण करना चाहता हूं फिर....

शिवपाल ने की अखिलेश से सपा कार्यालय में मुलाकात
समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद करीब 5 साल बाद आज शिवपाल यादव अखिलेश यादव से मिलने समाजवादी पार्टी के दफ्तर पहुंचे. सपा कार्यालय में अखिलेश और शिवपाल के बीच करीब 40 मिनट तक बैठक चली. ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में यूपी चुनाव को लेकर और टिकट बंटवारे को लेकर बातचीत हुई. 

सपा परिवार में BJP की सेंध: छोटी बहू अपर्णा यादव के बाद मुलायम के साढ़ू प्रमोद कुमार भी आज होंगे बीजेपी में शामिल!

यूपी-उत्तराखंड हलचल: अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने के बीच और भी हैं गर्मागर्म खबरें जो पूरे दिन छाई रहेंगी, डालें नजर

WATCH LIVE TV

 

Trending news