पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे पर आई मुस्कान, नए साल का जश्न मनाने पहुंच रहे सैलानी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1056678

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे पर आई मुस्कान, नए साल का जश्न मनाने पहुंच रहे सैलानी

उत्तरकाशी जिले में भी ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है. रुद्रप्रयाग में पर्यटक स्थलों में बर्फबारी से सैलानियों के चेहरे खिल गए हैं. वहीं मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक साबित हुआ. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक 3000 मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्रों बर्फबारी होगी.

पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी से पर्यटकों के चेहरे पर आई मुस्कान, नए साल का जश्न मनाने पहुंच रहे सैलानी

UP Weather: देश में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है. पहाड़ी इलाकों पर लगातार बर्फबारी हो रही है. उत्तराखंड के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने से निचले क्षेत्रों में ठिठुरन बढ़ गई. कल देर रात गंगोत्री, हर्षिल,यमुनोत्री ,खरसाली में बर्फबारी के साथ ही निचले क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई. जिसके कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.  यही हाल राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश के भी तमाम शहरों का है. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. दिल्ली-एनसीएआर में रविवार को हुई हल्की बूंदाबांदी से मौसम का मिजाज बदल चुका है. 

UP Weather:यूपी में आज से बदलेगा मौसम, आसमान में छाए काले बादल, बारिश के आसार, अलर्ट

उत्तराखंड में लगातार हो रही बर्फबारी 
उत्तरकाशी जिले में भी ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है. रुद्रप्रयाग में  पर्यटक स्थलों में बर्फबारी से सैलानियों के चेहरे खिल गए हैं. वहीं मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक साबित हुआ. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक 3000 मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्रों बर्फबारी होगी. बर्फबारी होने से निचले क्षेत्रों में ठंड बढ़ेगी. जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ठंड का कहर इतना है कि बेजुबान जानवर भी ठंड से कंपकंपाते नजर आ रहे हैं. जानवरों को भी अत्यधिक ठंड पड़ने के कारण आग का सहारा लेना पड़ रहा है.  

PM Kisan Maandhan Yojana: किसानों को इस योजना से हर महीने मिलेंगे 3000 रुपये! फटाफट ऐसे करें अप्लाई

आपदा प्रबंधन विभाग अलर्ट
आपदा प्रबंधन विभाग का कहना है कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए सभी संबंधित विभागों को निर्देशित किया गया है कि अगर बर्फबारी से सड़क, बिजली आपूर्ति बाधित होती है, तो तत्काल उसे सुचारू करें. साथ ही वन विभाग को निर्देशित किया गया है कि नए साल 2022 पर पर्यटकों को उच्च हिमालयी क्षेत्रों में जाने पर रोक लगाई जाए. 

पीयूष जैन की गिरफ्तारी के बाद अब सामने रखा जाएगा काली कमाई का पूरा चिट्ठा, आज सामने आएगा बड़ा अपडेट

पहाड़ों में बर्फ़बारी से कुदरत का नजारा बदला
उत्तराखंड में सोमवार से एक बार फिर मौसम बदलने जा रहा है. मैदानी जिलों में बारिश और पहाड़ों में बर्फबारी से कुदरत का नजारा बदला है. पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी सहित ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी शुरू हो गई है. पिथौरागढ़ पहुंचे पर्यटकों के चेहरे खिल गए हैं. नये साल का जश्न मनाने आये लोग स्नोफॉल का आनंद ले रहे हैं. रुद्रप्रयाग में पर्यटक स्थलों में बर्फबारी से सैलानियों के चेहरे पर मुस्कान आई है. इतना ही नहीं नए साल के लिए होटलों की एडवांस बुकिंग कराई जा रही है.

पहाड़ी इलाकों की भयंकर ठंड से भी नहीं रुके पर्यटकों के कदम, New Year का जश्न मनाने पहुंचे टूरिस्ट

आज यह रह सकता है तापमान
बता दें मौसम विज्ञान ( IMD) के ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार आगरा में आज अधिकतम तापमान 21.6 न्यूनतम तापमान 12.7, अलीगढ़ अधिकतम 20.6  न्यूनतम 11.6, बहराइच में अधिकतम 21.0 न्यूनतम 10.2, बांदा में अधिकतम 22.2 न्यूनतम 10.0, बरेली में अधिकतम 19.9 न्यूनतम 9.9, फुर्सतगंज अधिकतम 23.4 न्यूनतम 10.1, गोरखपुर में अधिकतम  20.2 न्यूनतम 11.6, हमीरपुर में अधिकतम  22.2 न्यूनतम 10.2, हरदोई अधिकतम 22.0 न्यूनतम 12.5, झांसी अधिकतम 24.5 न्यूनतम 12.1 कानपुर अधिकतम 21.8 न्यूनतम 9.0, लखनऊ अधिकतम 22.6 न्यूनतम 11.4, वाराणसी अधिकतम 23.6 न्यूनतम 9.0, प्रयागराज अधिकतम 25.0 न्यूनतम 10.4 रहेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news