उत्तराखंड में सर्दी का सितम, औली में तापमान पहुंचा माइनस 12, जोशीमठ में माइनस 4

हेमकुंड साहब का तापमान माइनस 12 के करीब और बद्रीनाथ धाम में माइनस 18 के आसपास पहुंच चुका है.

उत्तराखंड में सर्दी का सितम, औली में तापमान पहुंचा माइनस 12, जोशीमठ में माइनस 4
औली में पर्यटकों का तांता लगा हुआ है. यहां भी ठंड का सितम साफ दिखाई देने लगा है.

पुष्कर चौधरी/चमोली: उत्तराखंड में सर्दी का कहर जारी है. वहीं, चमोली में सर्दी का सितम इस कदर बढ़ गया है कि तापमान लगातार गोते लगा रहा है. सबसे बुरा हाल जोशीमठ और औली का है. जहां औली में रात का तापमान माइनस 12 तक लुढ़क गया है. चमोली इस समय पूरी तरह से शीतलहर की चपेट में है. यहां के हाल ऐसे हैं कि लोग घर से बाहर कम ही निकल रहे हैं. धूप निकलती है तो, लोग बाहर निकल रहे हैं. धूप ढलते ही सर्दी एक बार फिर से रुलाने लग जाती है. पीने के पानी की लाइनें भी इस शीतलहर में जम गई हैं और बर्फ बन गई हैं. 

जिले में शुक्रवार का रात अभी तक की सबसे ज्यादा ठंडी रात रही है. जहां उत्तराखंड के मशहूर पर्यटन स्थल औली में तापमान माइनस 12 के करीब पहुंचा. वहीं, जोशीमठ में रात का तापमान माइनस 4 डिग्री तक पहुंच गया. उत्तराखंड के औली, जोशीमठ, बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब इस समय भीषण सर्दी की चपेट में आ चुके हैं. यहां तापमान माइनस 12 के करीब और बद्रीनाथ धाम में माइनस 18 के आसपास पहुंच चुका है.

हालांकि, औली में पर्यटकों का तांता लगा हुआ है. यहां भी ठंड का सितम साफ दिखाई देने लगा है. यहां दिन की धूप में भी मकानों पर लंबे-लंबे पाले की डंडी लटकी हुई हैं. वही, यहां की कृत्रिम झील पूरी तरह से बर्फ में तब्दील हो चुकी है. हर तरफ बर्फ और पानी की तस्वीर दिखाई दे रही है. इस बार दिसंबर की बर्फबारी ने पहाड़ों में ठंड से कोहराम मचा दिया है.