यूपी आते ही इतने मामले लादेगी योगी सरकार, डर से सिहर उठेगा बाहुबली मुख्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand878756

यूपी आते ही इतने मामले लादेगी योगी सरकार, डर से सिहर उठेगा बाहुबली मुख्तार

एडीजी लॉ एंड आर्डर यूपी प्रशांत कुमार ने बताया कि मुख्तार अंसारी और उसके गैंग की 192 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियों के जब्तीकरण और ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जा चुकी है.

फाइल फोटो.

लखनऊ: माफिया मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. सोमवार को जहां एक ओर यूपी पुलिस माफिया को बांदा लाने के लिए पंजाब रवाना हो गई है. वहीं, दूसरी तरफ माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ अब तक हुई कार्रवाई का डाटा जारी किया है. मुख्तार अंसारी के खिलाफ केवल उत्तर प्रदेश में 52 मुकदमे दर्ज हैं. वहीं, सोमवार को बाराबंकी में एम्बुलेंस प्रकरण में भी दोषी पाये जाने पर मुख्तार के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया. 

अब तक हो चुकी हैं ये कार्रवाई  
एडीजी लॉ एंड आर्डर यूपी प्रशांत कुमार ने बताया कि मुख्तार अंसारी और उसके गैंग की 192 करोड़ से ज्यादा की संपत्तियों के जब्तीकरण और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा चुकी है. अभी भी मुख्तार गैंग की अवैध और बेनामी संपत्तियों का चिन्हीकरण कर उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. उन्होंने बताया कि मुख्तार गैंग के अब तक 96 अभियुक्त गिरफ्तार किए जा चुके हैं. जिनमें से 75 गुर्गों पर यूपी पुलिस ने गैंगेस्टर की कार्रवाई की है. इसके अलावा मुख्तार गैंग के 72 सहयोगियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किये जा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- बांदा जेल की बैरक नंबर 15 कर रही डॉन का इंतजार, अनिज दुजाना से लेकर अतीक अहमद भी यहां काट चुके सजा

जल्द मिल सकती है सजा 
एडीजी लॉ एंड आर्डर ने यह भी बताया कि मुख्तार अंसारी का बिहार के सहाबुद्दीन गैंग से भी संपर्क हैं. मुख्तार को 15 विचाराधीन मुकदमों में जल्द सजा दी जाए जाने का प्रयास किया जा रहा है. फर्जी एंबुलेंस मामले में मुख्तार पर बाराबंकी में भी दर्ज हुआ है. मुख्तार अंसारी पर पूर्व में पूर्वांचल में कई जगह अपराधिक मामले दर्ज हैं. जिनमें कई जघन्य अपराधों के साथ पुलिसवालों की हत्या भी शामिल है. मुख्तार अंसारी द्वारा प्रदेश के कुख्यात अपराधियों-गुर्गों  का एक गैंग बनाकर समीपवर्ती राज्य बिहार के शाहबुद्दीन गैंग से भी संपर्क बनाकर अपना एक मजबूत आपराधिक नेटवर्क तथा साम्राज्य स्थापित किया है. 

ये भी पढ़ें-  बाहुबली डॉन की वापसी तय, एम्बुलेंस, वज्र वाहन और 10 गाड़ियों में पुलिस जवान रोपड़ रवाना

सहयोगियों के खिलाफ भी की जाएगी कार्रवाई
एडीजी लॉ एंड आर्डर ने बताया कि आतंक और अपराध के कारण मुख्तार अंसारी पूर्वांचल के कोयला मंडी और ठेका के ऊपर अपना आधिपत्य स्थापित कर करोड़ों रुपए की उगाही करता था. साथ ही व्यापारियों को भी धमकी देकर उनसे गुंडा टैक्स की वसूली करता था. लेकिन वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार मुख्तार, उसके गुर्गों और शरणदाताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. 

ये भी पढ़ें- 2 साल 3 महीने के बाद यूपी के 'पिंजरे' में वापस आएगा डॉन मुख्तार अंसारी  

आर्थिक साम्राज्य की तोड़ी कमर  
कार्रवाई के तहत इनके आर्थिक साम्राज्य को ध्वस्त किया गया. मुख्तार अंसारी द्वारा अर्जित अवैध संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए ध्वस्त किया गया है. गैंग और उसके सहयोगियों के कब्जों से मुक्त कराई गई और ध्वस्त की गई संपत्ति का अनुमान करीब 192 करोड़ 6 लाख 22 हजार रुपये है. 

ये भी देखें- Viral Video: देखा है पहली बार, सुअर पर बकरी सवार!

WATCH LIVE TV

 

Trending news