Joe Biden के अमेरिकी राष्ट्रपति बनते ही भारत के लिए आई ये अच्छी खबर
Advertisement
trendingNow1781889

Joe Biden के अमेरिकी राष्ट्रपति बनते ही भारत के लिए आई ये अच्छी खबर

Joe Biden सालाना न्यूनतम 95,000 शरणार्थियों को अमेरिका में प्रवेश दिलाने की प्रणाली भी बनाएंगे. बाइडेन के अभियान द्वारा जारी एक नीतिगत दस्तावेज में यह जानकारी दी गई है.

Joe Biden के अमेरिकी राष्ट्रपति बनते ही भारत के लिए आई ये अच्छी खबर

वॉशिंगटन: अमेरिका (America)  के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) पांच लाख भारतीयों समेत लगभग 1 करोड़ 10 लाख ऐसे आप्रवासियों को अमेरिकी नागरिकता (Citizenship) प्रदान करने का रोडमैप तैयार करेंगे, जिनके पास दस्तावेज नहीं हैं.

इसके अलावा वह सालाना न्यूनतम 95,000 शरणार्थियों को अमेरिका में प्रवेश दिलाने की प्रणाली भी बनाएंगे.

बाइडेन के अभियान द्वारा जारी एक नीतिगत दस्तावेज में यह जानकारी दी गई है.

इस्लामिक आतंकवाद पर एक्शन को लेकर फ्रांस के प्रधानमंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

 

दस्तावेज में कहा गया है, 'वह (बाइडेन) जल्द ही कांग्रेस में एक आव्रजन सुधार कानून पारित कराने पर काम शुरू करेंगे, जिसके जरिये हमारी प्रणाली को आधुनिक बनाया जाएगा. इसके तहत पांच लाख से अधिक भारतीयों समेत लगभग एक करोड़ 10 लाख ऐसे आप्रवासियों को अमेरिका की नागरिकता प्रदान करने का रोडमैप तैयार किया जाएगा, जिनके पास दस्तावेज नहीं हैं.'

दस्तावेज के अनुसार, 'वह अमेरिका में सालाना 1,25,000 शरणार्थियों को प्रवेश देने का लक्ष्य निर्धारित करेंगे. इसके अलावा वह सालाना न्यूनतम 95,000 शरणार्थियों को देश में प्रवेश दिलाने के लिए कांग्रेस के साथ काम करेंगे.'

इनपुट: भाषा

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news