Bufallo DNA Test: चोरी की भैंस का असली मालिक कौन? पुलिस ने दिया DNA टेस्‍ट का अनोखा आदेश
Advertisement

Bufallo DNA Test: चोरी की भैंस का असली मालिक कौन? पुलिस ने दिया DNA टेस्‍ट का अनोखा आदेश

Shamli Bufallo DNA Test: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शामली में एक अनोखा मामला सामने आया है. चोरी के इस मामले में पुलिस भी हैरान रह गई है. यह केस भैंस के बछड़े के चोरी (buffalo calf stolen) का है. इस मामले में अब जिले की एसएसपी ने सच्चाई का पता लगाने के लिए अनोखा आदेश दिया है.

फाइल फोटो

Shamli Bufallo Bizarre Case: यूपी के शामली में पुलिस (Shamli  Police) के सामने एक दिलचस्प मामला आया है. इसमें एक शख्स ने भैंस के बछड़े के चोरी का आरोप लगाया है. हालांकि, जिस शख्स पर यह आरोप लगाया गया है, वह भी मना कर रहा है. ऐसे में पुलिस अब असली मालिक का पता लगाने के लिए भैंस का DNA Test कराने जा रही है.

2020 में चोरी हुआ था बछड़ा

चंद्रपाल कश्यप मजदूरी करते हैं. उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करते हुए बताया था कि 25 अगस्त 2020 को उनके गौशाला से भैंस का 3 साल का नर बछड़ा चोरी हो गया. उन्होंने आगे बताया कि खोजबीन करने पर बछड़ा नवंबर 2020 में सहारनपुर (Saharanpur) में मिला. वहीं, बछड़े के सहारनपुर वाले मालिक सतबीर सिंह का दावा है कि यह बछड़ा उसका है.

एसपी ने दिया आदेश

उस समय कोविड महामारी (covid pandemic) की वजह से यह मामला लटक गया. अब शामली एसपी सुकृति माधव ने असली मालिक का पता लगाने के लिए चंद्रपाल की भैंस और बछड़े का डीएनए टेस्ट कराने का आदेश दिया है. माधव का कहना है कि असली मालिक का पता लगाना वास्तव में एक चुनौती थी, क्योंकि कश्यप ने दावा किया कि बछड़े की मां उसके पास है, इसलिए हमने डीएनए परीक्षण के लिए जाने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ेंः Madhya Pradesh: इस जगह सरकारी ऑफिस में नहीं मिलेगा प्लास्टिक की बोतल में पानी, जानें क्या है वजह

जानवरों की होती है ये पहचान

वहीं, जब कश्यप से पूछा गया कि आपने कैसे पहचाना की वह बछड़ा आपका ही है. इस पर उन्होंने कहा कि इंसानों की तरह जानवरों की पहचान के लिए भी अलग-अलग विशेषताएं होती हैं. सबसे पहले, इसके बाएं पैर पर एक निशान होता है. इसकी पूंछ के अंत में एक सफेद पैच भी होता है. वहीं,  तीसरी चीज, जब मैं बछड़े के करीब गया, तो उसने मुझे पहचान लिया  और मुझ तक पहुंचने की कोशिश की, क्योंकि जानवरों की याददाश्त काफी कमजोर होती है.

LIVE TV

Trending news