Pushkar Singh Dhami उत्‍तराखंड के सबसे कम उम्र के CM बने, 11वें मुख्‍यमंत्री के रूप में ली शपथ
Advertisement

Pushkar Singh Dhami उत्‍तराखंड के सबसे कम उम्र के CM बने, 11वें मुख्‍यमंत्री के रूप में ली शपथ

Uttarakhand CM Oath Taking Ceremony: उत्तराखंड को चार महीने के अंदर ही तीसरा मुख्यमंत्री मिल गया है. पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. 

पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) के 11वें मुख्यमंत्री ने शपथ ले ली है. बारिश के बीच राजभवन में शपथ ग्रहहण समारोह हुआ. पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) अब उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. धामी उत्तराखंड से सबसे कम उम्र के सीएम बने हैं. राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई.

ये बने उत्तराखंड के मंत्री

पुष्कर सिंह धामी  (Pushkar Singh Dhami) के साथ ही सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, बंशीधर भगत, यशपाल आर्य, बिशन सिंह, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडे, गणेश जोशी, धनसिंह रावत, रेखा आर्य, यतीश्वरानंद ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की.
 

वरिष्ठ नेताओं से लिया 'आशीर्वाद'

पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने शपथ से पहले बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की. धामी ने देहरादून में राज्य मंत्री सतपाल महाराज से उनके आवास पर मुलाकात की. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल भुवन चन्द्र खंडूरी से उनके आवास पर मुलाकात की.

 

यह भी पढ़ें: HR मैनेजमेंट की पढ़ाई, RSS के करीबी; जानें उत्तराखंड के नए CM पुष्कर सिंह धामी के बारे में सबकुछ

'मतभेद की खबरें निराधार'

दूसरी तरफ उत्तराखंड भाजपा में पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री चुने जाने को लेकर बगावत की खबरों के बीच मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं समेत कई नेताओं ने किसी भी तरह के कलह से इनकार किया. तीरथ सिंह रावत की सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत, यशपाल आर्य और बिशन सिंह चुपल ने कहा, 'कोई अंदरूनी कलह नहीं है.' बीजेपी विधायक धन सिंह रावत ने भी नाराजगी की खबरों का खंडन किया.

 

हरक सिंह रावत ने दी सफाई

देहरादून में सुबह से ही जोरदार अफवाह चल रही थी कि धामी के चयन से नाखुश वरिष्ठ नेता और मंत्री सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत दिल्ली पहुंच गए हैं. हरक सिंह रावत ने स्पष्ट किया कि वह देहरादून में हैं और पार्टी नेतृत्व के साथ हैं. हरक सिंह रावत ने कहा, 'मैं देहरादून में हूं और यहां सबके साथ बैठा हूं. केंद्रीय नेतृत्व के लिए समय मांगने के लिए दिल्ली में मेरी मौजूदगी की सभी खबरें निराधार और अफवाहें हैं.'

LIVE TV

Trending news