Varun Gandhi ने शादी के लिए पत्नी यामिनी के सामने रखी थी ये 2 शर्तें, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी
Advertisement

Varun Gandhi ने शादी के लिए पत्नी यामिनी के सामने रखी थी ये 2 शर्तें, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

Varun Gandhi Love Story: अपनी ही सरकार पर लगातार सवाल उठाने वाले वरुण गांधी (Varun Gandhi) की निजी जिंदगी के कई राज आज भी लोगों को नहीं पता है. आज हम आपको वरुण गांधी की लव स्टोरी और उनकी शादी की कुछ रोचक बातें आपको बता रहे हैं, जिसके बारे में अब तक बहुत कम लोगों को ही पता है.

Varun Gandhi ने शादी के लिए पत्नी यामिनी के सामने रखी थी ये 2 शर्तें, ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

Varun Gandhi Wedding: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) की छवी एक हिंदुवादी तेजतर्रार नेता की रही है, लेकिन हाल के समय में उनके कांग्रेस (Congress) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में शामिल होने की चर्चा तेज है. अपनी ही सरकार पर लगातार सवाल उठाने वाले वरुण गांधी की निजी जिंदगी के कई राज आज भी लोगों को नहीं पता है. आज हम आपको वरुण गांधी की लव स्टोरी और उनकी शादी की कुछ रोचक बातें आपको बता रहे हैं, जिसके बारे में अब तक बहुत कम लोगों को ही पता है.

काफी फिल्मी है वरुण गांधी की लव स्टोरी

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) की लव स्टोरी काफी फिल्मी है. वरुण गांधी ने 6 मार्च 2011 को ग्राफिक डिजाइनर यामिनी रॉय चौधरी (Yamini Roy Chowdhury) से शादी की थी. उनकी पत्नी भी राजनीति परिवार से आती हैं और उनके परदादा चितरंजन दास कांग्रेस प्रेसिडेंट थे. दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, वरुण और यामिनी बचपन से एक-दूसरे को जानते थे. जब, वरुण लंदन से पढ़ाई खत्म करके वापस लौटे तब लंबे समय बाद यामिनी से उनकी मुलाकात हुई और दोनों के मिलने का सिलसिला शुरू हो गया. इसके बाद वरुण-यामिनी आगे भी मिलते रहे और दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई. धीरे-धीरे दोनों की ये दोस्ती प्यार में बदल गई.

वरुण ने शादी के लिए यामिनी के सामने रखी थी 2 शर्तें

रिपोर्ट के अनुसार, वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने शादी के लिए यामिनी रॉय चौधरी (Yamini Roy Chowdhury) के सामने दो शर्त रखी थी. इस में पहली शर्त ये थी कि वरुण शुद्ध शाकाहारी हैं और इस वजह से वह भी घर में मांस-मछली नहीं खा सकती हैं. वरुण ने दूसरी शर्त में यामिनी को बताया था कि उनकी मां मेनका गांधी (Maneka Gandhi) का स्वभाव गर्म है और शादी के बाद वो कुछ कहती हैं या डांटती हैं, तो उन्हें जवाब नहीं देना. वरुण ने इसके साथ ही यह भी कहा था कि भले ही बाद में मुझे कुछ भी कह लेना.

एक बार मेनका गांधी ने लगा दी थी यामिनी का डांट

बता दें कि मेनका गांधी (Maneka Gandhi) गांधी ने शादी से पहले ही एक बार यामिनी को डांट दिया था, लेकिन इसके बावजूद यामिनी ने ये बात वरुण गांधी (Varun Gandhi) को नहीं बताई. बाद में मेनका गांधी ने खुद वरुण को ये बात बताई थी कि उन्होंने यामिनी को डांटा था. हालांकि, जब वरुण ने यामिनी से इस बारे में पूछा तो उन्होंने यह कहकर टाल दिया, 'ये मेरे और उसके बीच की बात है. तुम बीच में मत पड़ो.'

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news