VIDEO: 'जन्नत' में PM मोदी ने की डल झील की सैर, किया चारचिनार का दीदार

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार इस प्रदेश के लिए विकास के कार्य कर रही है. पीएम मोदी ने अपना संबोधन भारत माता की जय के नारे साथ खत्‍म किया.

VIDEO: 'जन्नत' में PM मोदी ने की डल झील की सैर, किया चारचिनार का दीदार
पीएम ने सुबह लेह पहुंचकर एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का शिलान्‍यास किया.

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (3 फरवरी) को एकदिवसीय जम्‍मू और कश्‍मीर के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने कई परियोजनाओं का शिलान्‍यास और उद्घाटन किया. वहीं, पीएम मोदी ने श्रीनगर की डल झील की सैर भी की. प्रधानमंत्री ने बोट पर बैठकर डल झील की सैर की. उन्होंने बोट में सवारी कर डल झील से मशहूर चारचिनार भी देखा. इससे पहले पीएम ने सुबह लेह पहुंचकर एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का शिलान्‍यास किया. 

पीएम मोदी ने जम्‍मू के विजयपुर पहुंचकर कई परियोजनाओं का शिलान्‍यास और उद्घाटन किया. उन्‍होंने इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार इस प्रदेश के लिए विकास के कार्य कर रही है. पीएम मोदी ने अपना संबोधन भारत माता की जय के नारे साथ खत्‍म किया. टर्मिनल का शिलान्यास करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लोक सभा चुनाव 2019 की ओर इशारा करते हुए कार्यक्रम में मौजूद लोगों से कहा कि 'शिलान्यास मैंने किया है, लोकार्पण भी मैं ही करूंगा.' 

कांग्रेस पर बड़ा वार
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, 'कांग्रेस ने 10 साल पहले 2008 में चुनाव जीतने के लिए किसानों के लिए कर्जमाफी का ऐलान किया था. देश के किसानों पर उस समय 6 लाख करोड़ रुपए का कर्ज था, माफ किया 52 हजार करोड़ रुपए का. इसमें से भी 30-35 लाख ऐसे लोगों की कर्ज़माफी कर दी गई जो इसके हकदार ही नहीं थे.' उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए सवाल किया, 'वो कौन सा पंजा था जो खजाना खाली कर गया. उनकी चुनावी गुब्‍बारे की हवा निकल गई है.' 

उन्‍होंने कहा कि चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस पार्टी को कर्ज माफी का बुखार चढ़ जाता है. कांग्रेस पार्टी की नीयत कभी किसानों को कर्ज से मुक्त करने की रही ही नहीं, किसानों के नाम पर कांग्रेस हमेशा बिचौलियों की जेब भर्ती आई है. पिछली सरकारों ने किसानों से कर्जमाफी के नाम पर धोखा दिया है.