close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

विस्‍तारा: महिला दिवस पर खास थीम में होंगा विस्‍तारा क्रू, महिला यात्रियों को मिलेगा मुफ्त सैनिटरी पैड

अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस पर अपनी सभी फ्लाइट्स पर उपलब्‍ध कराएगी यह सुविधा. उड़ान से पहले सैनिटरी पैड को लेकर विमान में होगी घोषणा

विस्‍तारा: महिला दिवस पर खास थीम में होंगा विस्‍तारा क्रू, महिला यात्रियों को मिलेगा मुफ्त सैनिटरी पैड

नई दिल्ली: विमानन कंपनी विस्तारा ने 'पैड्स ऑन बोर्ड' नामक एक नई पहल शुरू करने की घोषणा की है. जिसके तहत विस्‍तारा हवाई यात्रा के दौरान महिला यात्रियों को उनके अनुरोध पर सैनिटरी पैड्स उपलब्ध कराएगी. एयरलाइन द्वारा उपलब्‍ध कराए जाने वाले सैनिटरी पैड्स न केवल बायो-डिग्रेडेबल और प्लांट-आधारित फाइबर से बने होंगे, बल्कि प्लास्टिक, विषैले तत्वों और र्दुगंध रहित होंगे. एयरलाइन इस सुविधा की शुरुआत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च 2019 से करने जा रही है. यह पहल विस्तारा को भारत की घरेलू उड़ानों के दौरान सैनिटरी पैड की पेशकश करने वाली पहली भारतीय एयरलाइन बनाएगी. 

एयरलाइन की प्रवक्‍ता के अनुसार, विस्‍तारा की सभी उड़ानों में एयरलाइन का केबिन क्रू उद्घोषणा कर यह जानकारी देगा कि सैनिटरी पैड अब ग्राहकों के लिए मुफ्त में उपलब्ध हैं और जरूरत पड़ने पर वे उसे आसानी से मांग सकती हैं. इस पहल को लेकर सीनियर वाइस प्रेसिडेंट दीपा चढ्ढा ने कहा कि छोटी चीजें एक बड़ा बदलाव लाती हैं, इसी सिद्धांत के तहत हमने ग्राहकों को सैनिटरी पैड उपलब्ध कराने की यह पहल शुरू की है. उन्‍होंने कहा कि यह एक ऐसी चीज है जो जरूरत के समय कई यात्रियों की मदद करेगी.” उन्‍होंने कहा कि एयरलाइन ने महिलाओं की सुविधाओं को ध्‍यान में रहते हुए पैड्स ऑन बोर्ड की शुरुआत की है.

 

Vistara A 122

महिला दिवस पर खास थीम में होंगा विस्‍तारा क्रू 
विस्‍तारा की सीनियर वाइस प्रेसिडेंट दीपा चढ्ढा ने बताया कि महिला दिवस मनाने के लिए, एक पूर्ण महिला क्रू और पायलट 8 मार्च को दिल्ली और गोवा के बीच विस्तारा रेट्रोजेट पर रेट्रो-थीम वाली उड़ान का संचालन करेंगी. इन फ्लाइट्स में केबिन क्रू लिमिटेड-एडिशन रेट्रो-स्टाइल ड्रेस पहने होगा और साथ-साथ ग्राहकों को भी रेट्रो ड्रेस में आमंत्रित किया जाएगा. इस मुहिम का हिस्‍सा बनने वाले मुसाफिरों को एयरलाइन की तरफ से न केवल स्मृति चिन्ह दिया जाएगा बल्कि विमान में विशेष व्यंजन भी परोसा जाएगा.