लोकसभा के दो नवनिर्वाचित सदस्यों उगरप्पा और शिवराम गौड़ा ने ली शपथ
Advertisement

लोकसभा के दो नवनिर्वाचित सदस्यों उगरप्पा और शिवराम गौड़ा ने ली शपथ

कर्नाटक के बेल्लारी से निर्वाचित उगरप्पा और मांड्या से निर्वाचित गौड़ा ने कन्नड़ भाषा में शपथ ली.

फाइल फोटो

नई दिल्ली : कर्नाटक से लोकसभा के दो नवनिर्वाचित सदस्यों को बुधवार को शपथ दिलाई गई. सदन की कार्यवाही आरंभ होने पर केवीएस उगरप्पा और के एलआर शिवराम गौड़ा को शपथ दिलाई.

कर्नाटक के बेल्लारी से निर्वाचित उगरप्पा और मांड्या से निर्वाचित गौड़ा ने कन्नड़ भाषा में शपथ ली. शपथ ग्रहण के बाद कांग्रेस एवं कुछ अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों ने मेजे थपथपाकर नए सदस्यों का स्वागत किया. हाल ही में हुए उपचुनाव में इन दोनों ने सदस्यों ने जीत हासिल की थी.

राम मंदिर, राफेल विमान सौदे और तमिलनाडु में कावेरी डेल्टा के किसानों के मुद्दों को लेकर बुधवार को लोकसभा में शिवसेना, कांग्रेस और अन्नाद्रमुक के सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ मिनटों बाद ही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई.

मौजूदा शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही कर्नाटक के बेल्लारी और मांड्या से नवनिर्वाचित सदस्यों वी एस उगरप्पा एवं एल आर शिवराम गौड़ा को शपथ दिलाने के साथ हुई. सदस्यों को शपथ दिलाने के बाद सदन ने उन 11 पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि दी जिनका हाल ही में निधन हुआ है. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरू किया तभी कांग्रेस, शिवसेना और अन्नाद्रमुक के सदस्य नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंच गए.

इस दौरान सदन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूद थे. कांग्रेस सदस्य हाथों में तख्तियां लिए हुए राफेल मामले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन की मांग कर रहे थे और ‘वी वांट जेपीसी’ के नारे लगा रहे थे. दूसरी तरफ, शिवसेना के सदस्यों ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की मांग करते हुए नारेबाजी की. पार्टी सदस्यों ने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं जिन पर ‘हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार’ नारा लिखा हुआ था.

Trending news