VIDEO: प्रधानमंत्री मोदी ने कुंभ में पेश की मिसाल, स्वच्छता कर्मियों के धोए पैर और दिया सम्मान
Advertisement
trendingNow1501672

VIDEO: प्रधानमंत्री मोदी ने कुंभ में पेश की मिसाल, स्वच्छता कर्मियों के धोए पैर और दिया सम्मान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को संगम में स्‍नान करने कुंभ नगरी प्रयागराज पहुंचे.

फोटो साभारः ANI

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को संगम में स्‍नान करने कुंभ नगरी प्रयागराज पहुंचे. यहां उन्‍होंने त्रिवेणी संगम में पहुंचकर आस्‍था की डुबकी लगाई. इसके बाद पीएम मोदी ने कुंभ में स्वच्छता की ऐसी मिसाल पेश की जो कभी नहीं देखी गई. पीएम मोदी ने कुंभ मेले में स्वच्छता को बनाए रखने में सहयोग देने वाले स्वच्छता कर्मियों का पहले पैर धोए और उसके बाद उन्हें शाल पहनाकर सम्मानित किया.

आपको बता दें आमतौर पर नवरात्रि के दौरान कन्याओं के पैर धोकर और उनके पूजन से लोग पुण्य का लाभ उठाते हैं. लेकिन पीएम मोदी ने कुंभ के दौरान स्वच्छता कर्मियों के पैर धोकर आशीर्वाद लिया और सम्मानित किया. इससे पहले पीएम मोदी ने कुंभ में मंत्रोच्‍चार के साथ पूजा-अर्चना की.

fallback

पीएम मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गंगा आरती भी की. इसके बाद वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं और ब्राह्मणों को पीएम ने प्रसाद बांटा. वह अक्षयवट वृक्ष के भी दर्शन करेंगे. इसके बाद कुंभ मेला क्षेत्र में पीएम मोदी सफाई का जायजा भी लेंगे. पीएम मोदी के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद हैं.

fallback

लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का यह प्रयागराज दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और योगी आदित्यनाथ समेत पार्टी के कई बड़े नेता पहले ही यहां डुबकी लगा चुके हैं. योगी आदित्यनाथ ने तो कैबिनेट की मीटिंग भी प्रयागराज में की थी, और उनके कई मंत्रियों ने एक साथ यहां स्नान किया था.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news