• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    352बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    87कांग्रेस+

  • अन्य

    103अन्य

VIDEO: मंत्रों से गूंज उठा दशाश्वमेध घाट, विधि-विधान से पूजा करते दिखे PM मोदी

पीएम मोदी ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपना सात किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू किया. 

VIDEO: मंत्रों से गूंज उठा दशाश्वमेध घाट, विधि-विधान से पूजा करते दिखे PM मोदी
फोटो साभारः ANI

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले गुरुवार को यहां विशाल रोड शो किया जिसमें लोगों की भारी भीड़ उमड़ी. शक्ति प्रदर्शन के लिहाज से किये गये इस आयोजन का समापन दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती के साथ हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब गंगा आरती कर रहे थे, उस समय मंत्रों की गूंज से पूरा दशाश्वमेध घाट भक्तिमय हो गया. पीएम मोदी पूरे श्रद्धाभाव के साथ आरती करते दिखे. पंडितों के बताए हुए विधि-विधान से पूजा-अर्चना की. गंगा आरती के दौरान पीएम मोदी के साथ सीएम योगी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय इस पल का आनंद उठाते दिखे.

मोदी के इस कार्यक्रम को राजनीतिक सुर्खियों में शीर्ष पर लाने के लिए इसमें शाह के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता उनके साथ मौजूद थे. मोदी ने बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपना सात किलोमीटर लंबा रोड शो शुरू किया.

केसरिया रंग का कुर्ता और साफा पहने प्रधानमंत्री का काफिला जब शहर के लंका और अस्सी इलाकों से गुजरा तो लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा और उन्होंने गर्मजोशी से प्रधानमंत्री का अभिवादन किया. करीब चार घंटे तक चले इस रोड शो में मोदी हाथ हिलाकर एवं मुस्कुराते हुए लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे.

रोड शो दशाश्वमेध घाट पर खत्म हुआ, जहां मोदी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ गंगा आरती में भाग लिया. वाराणसी पहुंचने से पहले मोदी ने ट्वीट किया, "दरभंगा और बांदा में बम्पर रैलियां करने के बाद मैं प्रिय काशी जा रहा हूं." उन्होंने ट्वीट किया, "कई कार्यक्रम हैं, जिनके जरिये मुझे काशी में अपनी बहनों और भाइयों के साथ संवाद का एक और बेहतरीन अवसर मिलेगा.

हर हर महादेव!" भाजपा द्वारा यह शक्ति प्रदर्शन ऐसे दिन किया गया जब कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को इस बात को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगा दिया कि प्रियंका गांधी वाड्रा इस सीट से मोदी के सामने उतरेंगी. विपक्षी दल ने अजय राय को यहां से उतारने का फैसला किया जो पिछली बार भी इस सीट से लड़े थे और तीसरे स्थान पर रहे थे.

भाजपा ने कहा है कि शुक्रवार पूर्वाह्न 11 बजकर 30 मिनट पर मोदी द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किये जाने के समय जदयू अध्यक्ष तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे. शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान भी इस दौरान मौजूद रहेंगे.

प्रधानमंत्री शुक्रवार सुबह 9.30 बजे बूथ प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और फिर पूर्वाह्न 11 बजे काल भैरव को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे. शुक्रवार को मोदी के नामांकन पत्र सौंपे जाने के अवसर पर अन्नाद्रमुक, अपना दल एवं उत्तर पूर्व लोकतांत्रिक गठबंधन के नेता भी मौजूद रहेंगे. मोदी ने 2014 लोकसभा चुनाव दो सीटों..वाराणसी और वड़ोदरा से लड़ा था. दोनों सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने बाद में वड़ोदरा सीट छोड़ दी थी.

इनपुट भाषा से भी