वाराणसी : दशाश्‍वमेध घाट पर PM मोदी ने की गंगा पूजा, 2 घंटे 20 म‍िनट चला रोड शो

पीएम मोदी का यह रोड शो पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा स्थल से शुरू हुआ. रोड शो दशाश्वमेध घाट पर खत्म हुआ. इस दौरान उनके साथ दूसरे नेता भी मौजूद रहे.

वाराणसी : दशाश्‍वमेध घाट पर PM मोदी ने की गंगा पूजा, 2 घंटे 20 म‍िनट चला रोड शो
गंगा आरती के लिए पीएम मोदी के साथ अम‍ित शाह और योगी भी पहुंचे.

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elections 2019) के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नामांकन भरने से पहले आज (25 अप्रैल) वहां मेगा रोड शो कर रहे हैं. पीएम मोदी रोड शो से पहले बीएचयू पहुंचे. यहां उन्‍होंने गेट पर पंड‍ित मदन मोहन मालवीय की प्रत‍िमा पर माल्‍यार्पण क‍िया. इसके बाद वह रोड शो के लिए गाड़ी में निकल पड़े.

2 घंटे 20 म‍िनट के रोड शो के बाद पीएम माेदी गंगा आरती के लिए दशाश्‍वमेध घाट पर पहुंचे. उनका यहां पर पहुंचने का कार्यक्रम करीब 7 बजे था, लेकि‍न रोड शो के कारण वह गंगा आरती में 7.40 म‍िनट पर पहुंच सके. इससे पहले गंगा घाट पर आरती शुरू हो चुकी थी. इसके बाद पीएम मोदी, अम‍ित शाह, सीएम योगी और महेंद्र नाथ पांडेय ने आरती में हिस्‍सा लिया.  गंगा आरती के बाद पीएम मोदी ने दूसरे नेताओं के साथ गंगा पूजा भी की.

बीएचयू गेट से शुरू हुआ पीएम मोदी का काफ‍िला लंका को पार कर चुका है. मोदी के रोड शो के कारण सड़कों पर जन सैलाब उमड़ पड़ा. सड़कों पर जहां जहां से पीएम का रोड शो गुजर रहा है, वहां पर भगवा जनसैलाब दिखाई दे रहा है. बीजेपी समर्थक फूलों की वर्षा कर रहे हैं.

7 क‍िमी लंबा ये रोड शो अपने समय से पीछे चल रहा है. क्‍योंकि भीड़ के कारण पीएम मोदी का काफ‍िला धीमे धीमे आगे बढ़ रहा है. पीएम मोदी का गंगा दर्शन और गंगा आरती का भी कार्यक्रम है. हालांक‍ि उनका काफि‍ला काफी धीमी गत‍ि से आगे बढ़ा. इसलिए दशाश्‍वमेध घाट पर सवा सात बजे से गंगा आरती शुरू हो गई. पीएम मोदी के इस आरती में शा‍मि‍ल होने के कारण घाट को विशेष रूप से सजाया गया है.

ऐसे शुरू हुआ रोड शो....

शाम 17.15-पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो शुरू.. बीएचयू गेट पर मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद रोड शो शुरू... लोगों ने लगाए मोदी मोदी और हर हर महादेव के नारे
17.35--मोदी का काफिला संत रविदास गेट तक पहुंचा.
17.39- मोदी का रोड शो नगवा पहुंचा.
17.46- मोदी का रोड अस्सी पहुंचा.
18.09- मोदी का रोड शो शिवाला पहुंचा.
18.14-मोदी का रोड शो सोनारपुरा पहुंचा.
18.33-मोदी का रोड शो सोनारपुरा क्रासिंग पर पहुंचा
18.34- मोदी का रोड शो मदनपुरा पहुंचा.
18.40- मोदी का रोड शो जंगमबाडी (बंगाली टोला) पहुंचा. इस बीच अम‍ित शाह दशाश्‍वमेध घाट पर पहुंच गए.
19.30-गोदौलिया पहुंच चुके है मोदी
 

 रोड शो से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा- काशी के भाइयो बहनों से मिलने का एक और मौका. हर हर महादेव. 7 किमी लंबे इस मेगा रोड शो के लिए वाराणसी पूरी तरह से तैयार दिख रहा है. इसके लिए जनसैलाब वाराणसी की सड़कों पर उमड़ चुका है.

 बीजेपी की ओर से इस रोड शो में 5 लाख लोगों के शामिल होने का दावा किया गया है.

पीएम मोदी का यह रोड शो पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा स्थल से शुरू हुआ और दशाश्वमेध घाट पर खत्म होगा. इस दौरान उनके साथ 52 वीआईपी भी मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी इस रोड शो के बाद दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र 26 अप्रैल को दाखिल करेंगे. इस मौके पर उनके साथ जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सहित राजग के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. बीजेपी के अनुसार शरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रकाश सिंह बादल और लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान भी प्रधानमंत्री के नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे. नामांकन की प्रक्रिया 11 बजकर 30 मिनट पर होगी.

यह है पीएम मोदी को मिनट टू मिनट कार्यक्रम :

1. पीएम मोदी वाराणसी में बीएचयू हेलीपैड पर 2.45 बजे पहुचेंगे.

2. बीएचयू गेट पर पंडित मदनमोहन मालवीय की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे.

3. 3 बजे बीएचयू गेट से पीएम मोदी का रोड शो शुरू हो जाएगा.

 

4. पीएम मोदी का रोड शो लंका गेट, अस्सी घाट चौराहा, भदैनी, सोनारपुरा, मदनपुरा होते हुए गोदौलिया पहुंचेगा.


दशाश्‍वमेध घाट पर लगाया गया पीएम मोदी का बड़ा कटआउट. फोटो एजेंसी

5. गोदौलिया चौक से पीएम मोदी, सभी केंद्रीय मंत्री, बीजेपी के नेता 7 बजे दशाश्‍वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे.

6. गंगा आरती के बाद पीएम मोदी गुरुवार को काशी सम्मेलन कार्यक्रम में होटल डी पेरिस में 3 हजार विशिष्‍ट अतिथियों से करेंगे मुलाकात.