Delhi Weather: दिल्ली में लगातार बदल रहा है मौसम का मिजाज, बारिश के बाद निकली तेज धूप, प्रदूषण बढ़ने के आसार
Advertisement
trendingNow11393698

Delhi Weather: दिल्ली में लगातार बदल रहा है मौसम का मिजाज, बारिश के बाद निकली तेज धूप, प्रदूषण बढ़ने के आसार

Delhi Weather Updates:​ मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों में सुबह के समय हल्की धुंध देखने को मिल सकती है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 143 रहा. इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है. 

Delhi Weather: दिल्ली में लगातार बदल रहा है मौसम का मिजाज, बारिश के बाद निकली तेज धूप, प्रदूषण बढ़ने के आसार

Delhi Weather News:​  राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से मौसम लगातार बदलता दिख रहा है. कुछ दिन पहले लगातार बारिश हुई,  उसके बाद तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली में बारिश खत्म होते ही गुरुवार सुबह से तेज धूप खिली. आगामी कुछ दिनों धूप के इसी तरह से खिले रहने के आसार हैं.

इससे पहले लगातार कई दिनों तक हुई बरसात के बाद जब बुधवार की सुबह लोगों ने आंखें खोली तो पूरा शहर में धुंध की चादर में लिपटी दिखाई दिया. मौसम विभाग के वैज्ञानिक आर के जीनामानी के मुताबिक यह सीजन की पहली धुंध थी. बरसात के चलते चूंकि मौसम में नमी मौजूद रही,  इसी वजह से ये घनी धुंध छाई थी.

मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले कुछ दिनों में सुबह के समय हल्की धुंध देखने को मिल सकती है. दूसरी तरफ बरसात का मौसम खत्म होते ही दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में इजाफा होने कि आशंका गहरा गई है.

वायु प्रदूषण बढ़ने के पूरे आसार
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 143 रहा. इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है. एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का 161, गाजियाबाद का 167, ग्रेटर नोएडा का 180, गुरुग्राम का 120 और नोएडा का एयर इंडेक्स 188 दर्ज किया गया. दिल्ली-एनसीआर में आने वाले दिनों में वायु प्रदूषण बढ़ने के पूरे आसार हैं.

अगले 24 घंटो के दौरान देश भर के मौसम का हाल
अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

असम लक्षद्वीप, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कोंकण और गोवा और शेष छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. सिक्किम और विदर्भ में हल्की बारिश की संभावना है.

(संवाददाता- अनुष्का गर्ग)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news